loading...
Breaking News
recent

शर्मनाक! पुरुष से कराया महिलाओं का फिजिकल टेस्ट

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में वनपाल की परीक्षा के दौरान महिलाओं को उस समय शर्मनाक स्थिति से गुजरना पड़ा जब उनका फिजिकल टेस्ट पुरुष कर्मचारी द्वारा किया। हालांकि वहां महिला कर्मचारी भी मौजूद थी। दुर्भाग्य से यह घटना उस राज्य में हुई है, जहां की मुख्‍यमंत्री एक महिला है।
 
नियमों के मुताबिक महिला प्रतिभागियों का फिजिकल टेस्ट सिर्फ महिला द्वारा ही किया जाना चाहिए, लेकिन यहां पर नियमों को दरकिनार करते हुए पुरुष कर्मचारी द्वारा महिलाओं के वक्ष का नाप लिया गया। इसके चलते महिला अभ्यर्थियों को काफी अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ा। 
 
वनपाल के 57 पदों की भर्ती के लिए चित्तौड़गढ़ के इंदिरा गांधी स्टेडियम में 250 अभ्यर्थी आए थे। इनमें 15 लड़कियां भी थीं। फिजिकल टेस्ट के दौरान महिला अभ्यर्थी काफी असहज महसूस कर रही थीं, लेकिन लेकिन न तो पुरुषकर्मी को शर्म आई और न ही वहां मौजूद अधिकारियों को।
 
यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई और वीडियो वायरल होने के बाद मामला मीडिया में पहुंच गया। वनमंत्री राजकुमार रिणवां से मामले की पूछताछ की गई तो पता चला महिला डॉक्टर चाय पीने चली गई थी। इसलिए पुरुष कर्मचारी ने टेस्ट लेना शुरू कर दिया। बताया जाता है कि डॉक्टर और वनकर्मी को निलंबित कर दिया गया है।
loading...

No comments:

Powered by Blogger.