loading...
Breaking News
recent

मंगल ग्रह पर महात्मा बुद्ध की विशाल प्रतिमा - Mangal Garh Par Mhatma Bhuda Ki Vishal Prtima

मंगल ग्रह को लेकर मनुष्य की उत्सुकता बढ़ती जा रही है। मंगल से आने वाली तस्वीरों में भी कई दावे किए जाते हैं कुछ दिनों पूर्व नासा के क्यूरियोसिटी रॉवर उपग्रह द्वारा भेजी  गई में तस्वीर में एक महिला के होने का दावा किया गया था। अब नई तस्वीरें आई हैं।  एलियंस पर शोध करने वाली एक संस्था यूएफओ साइटिंग्स डेली ने मंगल ग्रह पर महात्मा बुद्ध की विशाल प्रतिमा देखने का दावा किया है।
संस्था ने एक तस्वीर पोस्ट की है। इस तस्वीर में महात्मा बुद्ध की प्रतिमा होने का दावा किया गया है। यह तस्वीर मंगल ग्रह की है। तस्वीर में प्रतिमा का दाहिनी ओर घूमा हुआ एक सिर, छाती, पेट और कंधा दिखाई दे रहा है।
 
 संस्था का कहना है कि यह तस्वीर मंगल ग्रह पर विकसित जीवन होने का प्रमाण है।  उल्लेखनीय है कि यह पहला मौका नहीं है जब मंगल पर किसी तरह की आकृति देखने का दावा किया है। इससे पहले भी ऐसे दावे किए जा चुके हैं। हालांकि वैज्ञानिक इन आकृतियों को परछाई का कमाल मानते हैं।
 
यूएफओ हंटर वेबसाइट के स्कॉट वेयरिंग ने यूएफओ साइटिंग डेली में लिखा है कि ये तस्वीर काफी कुछ मंगल पर मौजूद जीवन के बारे में बता रही है, लेकिन नासा इस बारे में दुनिया को बताना ही नहीं चाहती। नासा सच्चाई छिपा रही है। 

स्कॉट वेयरिंग ने दावा किया कि महात्मा बुद्ध की मूर्ति के अलावा भी काफी कुछ मंगल पर मिल चुका है। पर उसके बारे में नासा खुलासा नहीं कर रही है। इससे पहले तो चम्मच जैसी चीजों की भी तस्वीर ली जा चुकी है, वहीं अंतरिक्ष केकड़े की भी मौजूदगी मंगल पर होने की पुष्टि हो चुकी है।
loading...

No comments:

Powered by Blogger.