loading...
Breaking News
recent

रुद्राक्ष वाले बाबा को देखकर लोग हैरान - Kumbh Mela Simhasth Kumbh Mahaparv Ujjain 2016

Kumbh Mela Simhasth Kumbh Mahaparv Ujjain 2016 :

उज्जैन। सिंहस्थ में साधुओं को देखकर लोग हैरान है। नागा साधुओं के अलावा अन्य साधुओं के अपने अपने हैरान करने वाली वेशभूषा है। एक गोल्डन बाबा है जिन्होंने अपने संपूर्ण बदन पर सोना लाद रखा है, तो किसी ने मुंड धारण कर रखा है। ऐसे ही एक साधु है रुद्राक्ष वाले बाबा।

 


रुद्राक्ष वाले बाबा के नाम से प्रसिद्ध जूना अखाड़ा के प्रभुगिरीजी महाराज ने न सिर्फ अपने सिर पर रुद्राक्ष से बना मुकुट पहना हुआ है, साथ ही उन्होंने अपने गले व हाथों में भी रुद्राक्ष की मालाएं धारण की हुई हैं।

अमरकंटक के आनन्दधाम से उज्जैन सिंहस्थ में आए प्रभुगिरीजी महाराज के रुद्राक्ष की मालाओं में करीब 11 हजार रुद्राक्ष हैं। बाबा के अनुसार रुद्राक्ष की इतनी सारी माला धारण करना भी एक तरह का तप है, जिससे वे भगवान काशी विश्वनाथ को प्रसन्न करना चाहते हैं।
 
 
बाबा ने आजीवन इस तरह रहने का प्रण किया है। अभी उन्हें ऐसी वेशभूषा धारण किए हुए करीब 12 साल हो चुके हैं। दत्त अखाड़ा क्षेत्र में गोल्डन बाबा के पड़ाव के पास डेरा जमाए बैठे इन बाबा को देखने के लिए भी भक्तों की भीड़ लगी हुई है। 
उल्लेखनी है कि इन्हीं तरह की अनूठी वेशभूषा वाले एक और बाबा है जिनका नाम ब्रह्मचारी केशव चैतन्यजी महाराज है जो मथुरा निवासी है। इन बाबा ने शरीर पर करीब 20 किलो वजनी रुद्राण धारण कर रखे हैं जिसमें कुल 13500 रुद्राक्ष हैं। 







 
 
loading...

No comments:

Powered by Blogger.