loading...
Breaking News
recent

मैग्नेट मैन! शरीर से चिपक जाता है लोहा - magnate man arun raikwar

हॉलीवुड की फिल्म 'आइरन मैन' के सुपर हीरो के बारे में तो ज्यादातर लोग जानते होंगे, लेकिन 'मैग्नेट मैन' हकीकत में मौजूद है। इस व्यक्ति के शरीर से चुंबक की तरह लोहा चिपक जाता है। जो भी इस मैग्नेट मैन को देखता है दांतों तले अंगुली दबा लेता है। इतना ही नहीं डॉक्टरों ने भी इसे अजूबा माना है। 
 
मध्यप्रदेश के सागर जिले के ग्राम ढाना निवासी अरुण रैकवार इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं। उनकी दुर्लभ क्षमता के कारण वे पूरे इलाके में कौतूहल का विषय बने हुए हैं। इसकी वजह है शरीर से निकलने वाली चुम्बकीय शक्ति।
 
 
 
लोगों की मानें तो विगत दस-बारह दिनों से अरुण का शरीर चुंबक की तरह कार्य कर रहा है। लोहे की हर चीज उनके शरीर से ऐसे चिपक रही है मानो किसी ने फेविकोल से कागज चिपका दिया हो।
 
50 वर्षीय अरुण रैकवार पेशे से फोटोग्राफर हैं और फोटोग्राफी करके ही अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहा है इसकी जिंदगी में अब तक तो सब कुछ सामान्य तरीके से चल रहा था, लेकिन पिछले दस दिनों में इनकी जिंदगी में बदलाव आया। उन्हें अचानक इस बात का तब एहसास हुआ कि उनकी शर्ट की जेब में रखा चाबी का छल्ला चिपक गया और मुश्किल से निकला। 
 
फिर उन्होंने अपने सीने पर कील और अन्य चीजें चिपकाकर के देखीं तो शरीर से चिपक गईं। यह देखकर वे भी आश्चर्यचकित रह गए और लोहे की अन्य वस्तुओं को छुआ तो वे भी अरुण के शरीर से चिपक गईं। देखते ही देखते यह खबर पूरे इलाके में फैल गई। 


अरुण बताते हैं कि उनके शरीर पर लोहे की कील, सरोता, चाकू, उस्तरा के अलावा चम्मचें भी ऐसे चिपक जाती हैं जैसे चुंबक से लोहा। वहीँ अब आलम यह है कि रोजाना अरुण को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। 
 
डॉक्टर और विशेषज्ञ भी हैरान : डॉक्टरों की मानें तो उन्होंने अपनी लाइफ में इस तरह का मामला पहली बार देखा है। यह किसी चमत्कार से कम नहीं है। इस व्यक्ति को कोई बीमारी भी नहीं है। यह अजूबा ही है।
 
 
loading...

No comments:

Powered by Blogger.