loading...
Breaking News
recent

KFC चिकन कंपनी की कामयाबी का रहस्य - Success Story of Colonel Sanders KFC Chicken In Hindi

1009 बार फ़ैल होने के बाद मिली कामयाबी Motivational Story : यह Hindi Motivational story एक कर्नल सैंडर्स नामक व्यक्ति की है जिहोने 1009 बार रिजेक्ट मिलने के बाद KFC Chicken बनाया।
आपको KFC का चिकन पसंद है या नहीं लेकिन KFC के success के पीछे कर्नल सैंडर्स की story आपको जरुर पसंद आएगी। एक बार किसी कारण से कर्नल सैंडर्स का चलता हुआ बिज़नस बंद हो गया। उस वक्त उनकी उम्र 65 हो चुकी थी और हाल यह था की खोने के लिए अब उनके पास में कुछ भी नहीं बचा था।

उनको अपने चिकन प्रयोग पर बहुत भरोसा था, वो मसाले और प्रेसर कुकर लेकर अपनी चिकन बनाने का प्रयोग की मार्केटिंग करने निकल पड़े। उन्होंने अलग-अलग रेस्टोरेंट से मिलना शुरू किया। और सब उनको रिजेक्ट करते गये।

KFC Chicken success story के लिए चित्र परिणाम 
लेकिन कर्नल सैंडर्स भी अड़े रहे, लगे रहे, सीखते रहे और चलते रहे। और करते-करते एक हजार नौ (1009) लोगो ने उनको रिजेक्ट कर दिया फिर जाकर उनको मिली उनकी पहली हाँ।
हाँ अपने सही पढ़ा है, एक हजार नौ बार रिजेक्ट होने के बाद, एक हजार नौ बार ना सुनने के बाद उनको उनकी पहली हाँ मिली।
सोचो 65 की उम्र में, एक एसी उम्र जब लोग रिटायर हो जाते है, एक इस उम्र में जब लोग दुबारा उठने से हार मान लेते है। उस उम्र में उन्होंने अपने चिकन प्रयोग के साथ एक ऐसा बिज़नस खड़ा कर दिया जो आज 120 देश में है, 18000 से ज्यादा KFC के रेस्टोरेंट्स (Restaurants) है और 20 अरब डॉलर से ज्यादा उनका एक साल की कमाई है।
मुस्किल इस दुनिया में कुछ भी नहीं फिर भी लोग अपने इरादे तोड़ देते है, अगर सच्चे दिल से हो चाहत कुछ पाने की तो सितारे भी अपनी जगह छोड़ देते है।
जब मेने यह Hindi में Motivational और Inspirational story पढ़ी तो मुझसे आप लोगो के साथ में शेयर किये बिना रहा नहीं गया। मेने इसे आप तक शेयर किया, आप तक पहुचाई ताकि आपको एक मेसेज मिले एक नई सोच मिले, बस अब इसी कहानी को अपने तक मत रखना इसे अपने दोस्तों तक पहुचाओ, शेयर करे फेसबुक, ट्विटर, गूगलप्लस जहा तक हो सके।

  यह भी जरूर पढ़ें >>
 
फ्लिप्कार्ट का इतिहास
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : जीवन परिचय

 

loading...

No comments:

Powered by Blogger.