loading...
Breaking News
recent

संदीप महेश्वरी की बायोग्राफी - Sandeep Maheshwari Biography Success Story

स पोस्ट में Sandeep Maheshwari की Biography (in Hindi) को पूरी तरह से समझाया गया है। अगर ध्यान से पढो तो आपको बहुत कुछ सिखने को मिल सकता है।
इन दिनों, बहुत से लोग ऐसे है जो किसी के निचे काम करना नहीं चाहते है। इसके बजाय, वे तो बस अपनी विशेष रुचि या क्षेत्र में अपने स्वयं के बिज़नस को Entrepreneurs बनने के लिए करना चाहते है। और हमारे देश भारत में Entrepreneurs का इस तरह बढ़ने का कारन बेरोजगारी है। भारत में Entrepreneurs की बढती लिस्ट में Sandeep Maheshwari भी उन मेसे एक है। लोगो में Sandeep Maheshwari की पॉपुलैरिटी इन्टरनेट पर लोगो के द्वारा Sandeep Maheshari की biography सर्च करते हुए ही दिख रही है। यह उसके प्रति लोगों में Sandeep Maheshwari की पॉपुलैरिटी और प्यार का पता चलता है

Sandeep Maheshwari Wiki

sandeep wiki in Hindi  

 Sandeep Maheshwari भारत देश के सबसे बड़े Entrepreneurs में से एक है। वो किरोड़ीमल कॉलेज में बिच ही अपनी पढाई छोड़ दी थी, जो कॉलेज दिल्ली के विश्वविद्यालय में है। वो इसी कॉलेज से कॉमर्स के बैचलर से ग्रेजुएशन ले रहे थे। लेकिन दुर्भाग्य से वह अपने व्यक्तिगत कारणों की वजह से ग्रेजुएशन पूरी नहीं कर सके। Sandeep Maheshwari की सक्सेस के बारे में और उनके सक्सेस के मंत्र  को हर कोई जानने को उत्साहित है।

 

उन्होंने अपने फोटोग्राफी (Photography) का करियर 2000 में शुरू किया था। उन्होंने कई कंपनियों में एक फ्रीलांसर के रूप में भी काम किया है। 2001 में वो बहुत सी मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी में शामिल भी हुए थे। लेकिन वो उन कंपनियों में अपना उपलब्धि प्राप्त नहीं कर सके।
2002 में, Sandeep Maheshwari और उनके तीन दोस्तों ने एक नई कंपनी की शुरुआत की थी लेकिन इस कंपनी को 6 महीने के अन्दर ही बंद कर दिया गया था।

sandeep-maheshwari-biography-success-story-in-hindi  

Sandeep Maheshwari’s Images Bazaar

Sandeep-Maheshwari-Images-Bazaar 

 

Entrepreneurs Sandeep Maheshwari ने 2003 में एक कंसल्टिंग फर्म की शुरुआत की और मार्किट में इनकी कंसल्टिंग फर्म को बढ़ने के लिए उन्होंने एक मार्केटिंग पर बुक भी लिखी थी। यह फर्म कुछ समय बाद ही बंद हो गई थी और एक बार फिर वो सक्सेस को पाने में नाकामयाब हो गए थे। और फिर अंत में वो अपने जिंदगी के सारे नाकामयाब/विफलताओ से सिखा, उन्होंने अपने फेलियर से सिखा और अपने पसंदीदा जूनून, फोटोग्राफी में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने घर से ही फैशन फोटोग्राफी बिज़नस शुरू किया और 2004  में इन्टरनेट पर फोटोग्राफी की एक वेबसाइट लौंच की। और वह वेबसाइट है: ImagesBazaar.Com
उन्होंने इस वेबसाइट के माध्यम से कई विश्व रिकार्ड्स भी तोड़े है। उनकी वेबसाइट का नाम इमेजेज बाज़ार है। इस वेबसाइट में 8 लाख से भी ज्यादा भारतीय तस्वीरे (Indian Pictures) है, इतना ही नहीं यह आंकड़े बहुत तेज़ी से बढ़ रहे है।
और वर्तमान में, जो लोग अपनी जिंदगी में फेलियर को लेकर जो हार मान कर बैठे है उनको मोटीवेट करने के लिए Sandeep Maheshwari बहुत सारे सेमिनार भी देते है। और हर व्यक्ति उनके सेमिनार को उनके YouTube चैनल पर देख सकता है। और साथ ही कोई अगर ये सब सेमिनार YouTube पर ऑनलाइन नहीं देखना चाहता है तो वह Sandeep Maheshwari की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अब तक जितने सेमिनार हुए है उन में से कोई भी सेमिनार को फ्री में डाउनलोड कर के ऑफलाइन भी देख सकता है।
एक बार फिर भारतीय व्यक्ति ने यह साबित कर दिया की अगर आप कोई भी चीज प्राप्त करना चाहते है तो आपके लिए कुछ भी असंभव नहीं है। 

Sandeep Maheshwari Popularity

sandeep-maheshwari-last-life-changing-seminar 

Last Life Changing Seminar  

 

कभी नहीं रुकने वाला व्यक्ति यानी Sandeep Maheshwari इमेजेज बाज़ार का CEO और फाउंडर है। उनको अपने महान विचार और इतनी पहुच के लिए कई सारे अवार्ड प्राप्त हुए है, उन्होंने Tommorow अवार्ड का पायनियर, युवा रचनात्मक उद्यमी अवार्ड और स्टार अचीवर अवार्ड जीता। उन्होंने फोटोग्राफी में भी कई रिकार्ड्स भी तोड़े है और विश्व रिकॉर्ड की लिम्का बुक में कुछ नए रिकार्ड्स बनाये है।

 

sandeep-maheshwari-unstoppable-seminar  

Unstoppable Seminar

Sandeep Maheshwari की इस पॉपुलैरिटी को देख कर कई लोग Sandeep Maheshwari के पत्नी का नाम जानने के लिए हत्साहित है। यहाँ तक की बहुत सी लडकियां तो मिलने के लिए उत्साहित है।
और Sandeep Maheshwari का सेशन करते वक्त उनका एक tagline रहता है, वो है: “आसान है”

Sandeep Maheshwari’s Company

 

Sandeep-Maheshwari-Net-Worth  

 

Sandeep Maheshwari की वेबसाइट इमेजेज बाज़ार का टर्नओवर हर साल का 10 करोड़ है। वह भारत में Entrepreneurs की टॉप 10 की लिस्ट में आते है। संदीप माहेश्वरी की जीवनी इतने सारे लोगों के जीवन में विफलताओं के खिलाफ लड़ने के लिए और अपने जीवन में बहुत कुछ करने के लिए प्रेरित किया है। वह धेर्य और आत्मा विश्वास रखने वाले व्यक्ति है। बहुत से लोग और Sandeep Maheshwari के फोल्लोवेर्स (Followers) है जो एक बार उनसे मिलने के लिए बहुत बेताब हैं और उस उद्देश्य के लिए वे नियमित रूप से इंटरनेट पर विभिन्न वेबसाइटों पर Sandeep Maheshwari को सम्पर्क करने की जानकारी लेते है।

Sandeep Maheshwari Contact Details & Seminars

sandeep-maheshwari-seminars 

यदि आप किसी कॉलेज या एजुकेशनल इंस्टिट्यूट में Sandeep Maheshwari का सेमिनार करवाना चाहते है तो वे उसी के लिए ashok@sandeepmaheshwari.com पर श्री अशोक मिश्रा से संपर्क कर सकते हैं। आप Sandeep Maheshwari सेशन के लिए info@sandeepmaheshwari.com पर भी मेल कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे इन सेशन और सेमिनारों के लिए कुछ भी कभी नहीं लेते है। उन्होंने अब तक सभी सेमिनारो को करने के लिए कुछ भी नहीं लिया है, सब सेमिनार को फ्री में किया है, यानि अब तक Sandeep Maheshwari ने जितने सेमिनार किये है वो सब दुसरो के भले के लिए है।

Final Words

मुझे उम्मीद है यह Sandeep Maheshwari की Hindi biography आपको न केवल Sandeep Maheshwari के बारे में बता रहा है बल्कि आपको इस biography से कई मोटिवेशन भी मिली है
यह biography यह साबित करती है की अगर आप अपने जिंदगी में फ़ैल होते हो तो इसका मतलब यह नहीं है की आप जिंदगी से फ़ैल हुए हो, क्योंकि एक इवेंट में फ़ैल का मतलब जिंदगी में फ़ैल होना नै है
एक इवेंट का एंड जिंदगी के एंड नहीं है, जिंदगी में तो लाखो-करोड़ो इवेंट आने वाले है
– Sandeep Maheshwari

यह भी जरूर पढ़ें >>

KFC चिकन कंपनी की कामयाबी का रहस्य
फेसबुक के सस्थापक मार्क ज़ुकेरबर्ग की बायोग्राफी
 फ्लिप्कार्ट का इतिहास
गूगल सीओ सुंदर पिचई की बायोग्राफी
loading...

No comments:

Powered by Blogger.