loading...
Breaking News
recent

करोड़पति भिखारी : भीख मांगकर बनाई है करोड़ों की सम्पति | Indian Richest Beggars In Hindi

India’s Richest Beggars (Bikhari) : आज हम आपको भारत के कुछ करोड़पति भिखारियों के बारे में बताएँगे, जिन्होंने भीख मांगकर ही करोड़ों की सम्पति बनाई है। आप को यह जानकर हैरानी होगी की न केवल ये इतने रूपये जमा ही करते है बल्कि उनका इस्तमाल भी करते है किसी के पास जमीन है तो किसी का बच्चा इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ रहा है आप या हम जो रात दिन काम में लगे रहने के बाद भी इतना सब कुछ नहीं कर सकते जो इन्होंने कुछ ही सालों में भीख मांग कर किया है ये है भारत के करोड़पति भिखारी। 
यह भी पढ़े >>भारत की यह फिल्में पाकिस्तान में हो गई थी बैन
 

Sarvatia Devi 
1



India's Richest Beggars (Bikhari) - Krishna Kumar Gite 
2




India's Richest Beggars (Bikhari) - Bharat Jain 
3



Massu/Malana: Takes an auto-rickshaw to reach his begging spot 
4




Sambhaji Kale: Owner of a flat in Solapur 
5




 Laxmi Das: Has a bank account with a huge bank balance 
6




India's Richest Beggars (Bikhari) - Pappu Bihar 
7

 पटना में रेलवे स्टेशन पर पप्पू भिखारी।


करीब सवा करोड़ रुपए का मालिक पप्पू, पटना जंक्शन पर भीख मांगता है। पप्पू पांच बैंक अकाउंट मेंटेन करता है जिनमे लाखो रूपए जमा है।

यह भी पढ़े >>दुनिया के पन्द्रह रहस्य जिन्हें कोई नहीं सुलझा सका है
जानकारी के अनुसार कुछ साल पहले पप्पू को उसके पिता ने पढ़ाई के लिए डांट लगाई। इससे नाराज होकर मुंबई चला गया, कुछ महीने वहां रहा। उस दौरान एक दिन मुंबई में ट्रेन से सफर करते समय गिर पड़ा। उसका एक हाथ जख्मी होने पर इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसके सारे पैसे खत्म हो गए। पप्पू ने बताया कि वह मुंबई रेलवे स्टेशन पर खड़ा था, उसकी लचारी देख लोगों ने उसे भिखारी समझकर कुछ पैसे दे दिए। पहले दिन मिले पांच सौ रुपए से उसने भरपेट खाना खाया और नए कपड़े भी खरीदे। अगले दिन फिर उसी जगह पर जाकर बैठ गया। इस दिन भीख में उसे सात सौ रुपए मिले। इसके बाद वह रोज उसी जगह बैठने लगा और अच्छी-खासी कमाई होने लगी। जब मोटी रकम जमा हो गई तो वह पटना आ गया। उसके नाम पर पटना सिटी और दीघा में जमीन भी है, जिसकी कीमत लाखों रुपए है। पप्पू विवाहित है और उसका बेटा इंग्लिश मीडियम में पढ़ रहा है।

 कहीं पोस्ट पढ़ कर आप का तो विचार नहीं बदल गया ना आप को ऐसा कुछ सोचने की जरूरत नहीं है आप अपने काम पर ध्यान दो और मेहनत करते चलो हर कोई कुछ ऐसे ही हासिल नहीं कर सकता है।  इन्होने भी पता नहीं क्या - क्या खोया है जो भी रूपये आते ये जमा करते ये चाहे तो दारु में या कोई और जगह रुपया उड़ा सकते थे जैसा की और भिखारी करते है। अब जाकर ये जमीन लेने लगे है तो इस में बुराई क्या है।

आप ये जानकारी अपने दोस्तों को भी शेयर कर सकते हो नीचे दिए शेयर बटन के पर क्लिक करके।
यह भी पढ़े >>दम है तो इस तस्वीर में छिपा मोबाइल ढूंढ़ कर बताओं
loading...

No comments:

Powered by Blogger.