loading...
Breaking News
recent

गरबे की तैयारी कैसे करे : ड्रेस और मेकप टिप्स । Garbe Ki Teyari Kaise Kare

Garba Kaise Sikhe In Hindi : नवरात्रि में गरबा नही किया तो क्या किया  ? मेरी माताए एवं बहिने ये पोस्ट में आज सिर्फ आप के लिए लाया हूँ। नारी को हमेशा से कमजोर और असहाय माना है।  पर भारतीयों ने नारी शक्ति को समझा और सही से जाना है इस लिए भारत नारी की हमेशा से पूजा करता आया है।  हाँ कुछ दुष्ट इस धरती पर भी हुए थे पर नारी ने अपनी शक्ति से उन्हें पराजित किया है।  नारी शक्ति और नारी पूजा को ध्यान में रखते हुए इस देश के लोग नवरात्रा मनाते है। क्योकि इस देश को पता है जहाँ सब रास्ते बन्ध हो जाते है जहाँ कोई शस्त्र काम नही करता वहाँ देवता भी एक ही नाम लेते है "शक्ति " शक्ति यानी नारी इस लिए दोस्तों नारी को कभी भी कम न समझे चाहे वो किसी भी रूप में हो। यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता:। तो दोस्तों हम नवरात्रा पर्व बना तो लेते है पर ये भूल जाते है की सिर्फ नो दिन पूजा से कुछ नही होगा हमे नारी की पूजा प्रतिदिन करनी चाहिए। हमे हमारी सस्कृति बचानी है हर हाल में , तो दोस्तों मधुशाला तह दिल से सभी का स्वागत करती  है और सभी को समान समझ कर सभी का आदर करती  है।
Garbe Ki Raat Hai In Hindi

Garbe Ke Tips - गरबे की तैयारी कैसे करे : ड्रेस और मेकप टिप्स
गुजरात का प्रमुख खेल डांस अब भारत ही क्या विदेशो में भी बहुत देखने को मिलता है। आज नवरात्रा के दिनों में हर कोई छोटा - मोटा प्रोग्राम रखता है।  जिसमे सभी को मुख्यतय गरबे के लिए आमंत्रित किया जाता है।  अगर आप ने भी ऐसा कुछ सोचा है तो हो जाइए तैयार क्यों की आज की पोस्ट के द्वारा हम आप को बताएंगे की कैसे आप इस तैयोहार को और स्पेशल करें।

बालों को खूबसूरत कैसे बनाएं
आज हर कोई गरबे में सुंदर दिखना चाहता है। सुंदर दिखने के लिए ड्रेस और मेकप बहुत अहमियत रखते है अगर आप को भी गरबे में अपना रंग बिखेरना है तो आज हम ये पोस्ट आप के लिए ही लाए है।  इस पोस्ट के द्वारा आप गरबे के कुछ जरूरी टिप्स सीख सकते हों।
 खूबसूरत रंगबिरंगी गरबा ड्रेस और दमकते मेकअप के बिना नवरात्र‍ि में गरबे की रौनक भी फीकी सी लगती है। यही वजह है कि जितने उत्साह के साथ गरबे की प्रेक्ट‍िस होती है, उतने ही उत्साह से ड्रेसअप और मेकअप की तैयारी भी आप करते हैं, तभी तो गरबे का असली रंग जमता है। तो जानें कैसे तैयार हों, इस उमंग भरी शाम के लिए कैसे तैयार हो। मुंहासों के यह 8 कारण, आप नहीं जानते

1  ड्रेस अप ( Dress Up ) -  गरबे के लिए तैयार होना कोई मुश्किल काम नहीं, अगर बेहतरीन गरबा ड्रेस आपके पास हो। क्योंकि यह गरबा ड्रेस ही आपके सौंदर्य में चार चांद लगाकर, आपको गरबा पांडाल की रौनक बना देगी। इसके लिए बस आपको उसे अच्छे से अच्छे तरीके से पहनने की जरूरत है। आप इसे चाहें तो पारंपरिक अंदाज में पहनें या फिर दुपट्टे को अलग-अलग अंदाज में पहनकर, स्टाइलिश लुक में नजर आएं।


2  बालों का सौंदर्य (Hire Style ) - जी हां, गरबे के लिए ड्रेसअप के बाद अगला नंबर बाता है, बालों का। आप चाहें तो बालों में हर दिन अलग-अलग स्टाइल करके, और भी आ‍कर्षक लग सकते हैं। बाजार में मिलने वाले ऐसेसरीज आपके बालों के सौंदर्य को बढ़ाने में और भी मदद करेंगे।

 3  मेकअप ( Makeup ) - गरबा ड्रेस हो गई, हेअर स्टाइल भी हो गई... अब वक्त आ गया है, जब आप सबसे अहम चीज यानि मेकअप पर ध्यान दें। गरबे में ऐसा मेकअप करें जो देर तक टिका रहे। इसके लिए पहले चेहरे पर बर्फ रगड़ लें, और फिर गीले स्पंज से क्रीमी या केक फाउंडेशन का उपयोग करें, और उसके बाद लूज पाउडर या कॉम्पैक लगाएं। इन 6 तरीकों से करें मेकअप

आंखों का काजल अगर फैलता है, तो वॉटरप्रूफ आई लाईनर को ही आंखों की बाहर की ओर काजल की तरह प्रयोग करें। इसके बाद लिप लाइनर से होंठों की आउटलाइन बनाएं और फिर लिपस्ट‍िक अप्लाई करें। इस पर हल्का सा पाउडर प्रेस कर, एक कोट और अप्लाई करें ताकि लिपस्टि‍क देर तक टिकी रहे  अंत में ब्लशर का प्रयोग कर चेहरे को टोन करें।

4  गहनें ( Jewellery )- मेकअप के बाद बारी आती है, गहनों की। जिसके बिना गरबा श्रंगार बिल्कुल अधूरा है। अब आप अपनी गरबा ड्रेस के अनुसार ज्वेलरी पहन सकते हैं। इसें करधनी और बाजूबंद पहनना न भूलें। बिंदी, टीका, बड़े झुमके और कंठी हार को ड्रेस के अनुसार चुनें।अगर लहंगे की लंबाई छोटी है, तो पैर में मोटी पायजेब पहनें। लड़कों में तो पैर और हाथ में मोटे कड़े ही काफी हैं, हां अगर आप चाहें तो कान में भी कुंडल पहन सकते हैं।
लिजिए अब आप गरबा पांडाल की रौनक बढ़ाने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। लेकिन अपने ड्रेसअप पर विशेष ध्यान दें। खास तौर पर युवतियां कपड़ों में हर उस जगह पर पिन लगाएं, जहां फटने, खुलने या अन्य तरह की आशंका हो। इसके अलावा एक रूमाल अपने साथ जरूर रखें। प्रतिदिन अपने चेहरे की सफाई पर विशेष ध्यान दें।

5  गरबा नृत्य ( Garba Dance )- इन सभी चीजो के बाद नंबर आता है गरबा नृत्य का , गरबा डांस के बिना कोई भी टिप्स असर नही करती।  आप को गरबा भी तो आना चाहिए। अगर आप इस में नए हो तो आप एक अच्छे डांस सेण्टर से गरबे की तैयारी कर सकते हो। वैसे कहते है गरबा दिमाक से नही दिल से किया जाता है। अगर आप ने तैयारी कर भी ली है तो गरबे को अपने दिल से खेले कोई स्टेप कैसा भी हो आप को ख़ुशी होनी चाहिए।

तो दोस्तों ये थी गरबे की कुछ मुख्य बाते हम ऐसी ही और पोस्ट लाते रहेंगे आप हमे फेसबुक पर Madhushala.info के नाम से ज्वाइन कर ले ताकि दोस्तों हम जो भी पोस्ट डाले आप तक पहुँच जाए।

पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद दोस्तों !!
loading...

No comments:

Powered by Blogger.