loading...
Breaking News
recent

जलेबी कैसे बनाये घर पर | Jalebi Banane Ki Vidhi In Hindi

Jalebi Recipe Kaise Banaye : कभी दोस्तों के संग तो कभी मौज - मस्ती के बहाने तो कभी स्वाद बदलने के लिए , तो कभी मेहमाननवाजी के लिए। मौका चाहे कोई भी हो हम सब दीवाने है स्वादिष्ट व्यंजनों के मिठाइयों के। इनकी महक आते ही मुँह में पानी आ जाता है। लेकिन सोचिये इन मिठायो का मीठा स्वाद आप को घर पर ही मिल जाए तो इससे बेहतर और क्या होगा। स्वाद के साथ साथ सेहत भी बनी रहेगी आप के इसी चाहत को पूरा करने के लिए अब से मधुशाला ला रहा है आप के लिए " खाना खजाना " हम प्रतिदिन एक पोस्ट आप सभी के लिए लाएंगे जिसमे हम नई - नई चीज आप के लिए लायेगे नए - नए पकवान आप घर पर कैसे तैयार करे इन सभी की जानकारी हम आप को मधुशाला पर देते रहेगे। अगर आप खाने के शौकीन हो या बनाने के दोनों ही सिचवेशन में ये आप के बहुत काम आएगी।
रेसिपी : कैसे बनाएं मोमोज़

जलेबी बनाने की विधि
Jalebi Recipe in Hindi | Jalebi Banane ki Vidhi

तो दोस्तों आज हम सीखेगे घर पर जलेबी कैसे तैयार करें।
खाना बनाने की विधि
दोस्तों निचे जो विधि बताई गयी है वो बहुत ही सरल विधि है जिसके द्वारा आप आसानी से अपने घर पर जलेबी तैयार कर सकते हों.

 Jalebi Recipe, How to Make Jalebi Recipe In Hindi : जलेबी कैसे बनाये घर पर
पालक पनीर कैसे बनाएं
(Make Jalebi Recipe List)
सामग्री :- डेढ़ कप मेदा 1 टीसुपन बेकिंग सोडा ,
ढाई कप शक्कर  ,
आधा टीस्पून इलायची पाउडर ,
चुटकी भर ऑरेंज कलर ,
घी या तलने के लिए तेल सर्व करने के लिए रबड़ी
सुबह के नाश्ते में क्या खाएं क्या नहीं
(Jalebi Method In Hindi)
विधि :- मैदे में बेकिंग सोडा व पानी डाल कर गाड़ा घोल बना ले और रात भर खमीर उड़ने के लिए रख दे। सुबह एक बार फिर अच्छी तरह से फेट कर ले।

पानी में इलाइची पाउडर और शक्कर डालकर चाशनी बना ले।  कढाई में घी गर्म करे। एक कपड़े में घोल भर कर बिच में छेद कर ले। और सुनहरी जलेबिया तल ले। 4  से 5  मिनट तक चाशनी में डाले फिर निकाल कर रबड़ी से सजाकर सर्व करे।

तो दोस्तों ये तो थी जलेबी बनाने की विधि हम और भी मजेदार डिस आप के लिए फिर लायेगे। कृपया अपने दोस्तों को शेयर करे। और डिस पढ़ने के लिए  आप की साइट मधुशाला का फेसबुक पेज ज्वाइन करे ताकि मधुशाला की सारी पोस्ट आप को मिलती रहे। 

पढ़ने के लिए बहुत - बहुत धन्यवाद !!
इडली बनाने की रेसिपी
loading...

No comments:

Powered by Blogger.