loading...
Breaking News
recent

समोसा कैसे बनाए घर पर | Samosa Banane Ki Vidhi

Samosa Kaise Banaye : दोस्तों पहले तो आप सभी को मेरी और मधुशाला की तरफ से बहुत - बहुत प्यार जब मेने " खाना खजाना " लेबेल पर काम करना शुरू किया तो मुझे नही पता था आप सभी का मुझे इतना प्यार मिलेगा मेने नही सोचा की आप सभी को मेरे द्वारा इस विषय में लिखी गयी पोस्ट इतनी पसंद आएगी। मुझे कल मेल आया की सर आप बहुत अच्छा काम कर रहे हो और उन्होंने ही मुझे कहा की आज की पोस्ट में आप हमे समोसे के बारे में बताना। उन मैडम का नाम कविता है एवं राजस्थान से है। कविता जी हम आप के कहें अनुसार ही आज की पोस्ट लिख रहे है। आशा करते है आपको और मधुशाला के सभी यूजर को ये पोस्ट पसंद आए।
जलेबी कैसे बनाये घर पर

समोसा बनाने की विधि 
Samosa Recipe In Hindi | Samosa Banane Ki Vidhi

कविता जी की तरह आप भी हमे अपनी फेवरेट डिस बता सकते हो हम जरूर उस पर पोस्ट डालेगे। आप को बस इतना करना है। अपनी फ़ेवरेट डिस का नाम लिख कर हमे मेल करे हमारा पता है : madhushala@yahoo.com हमे आप की ईमेल का इंतजार है कृपया मेल जरूर करे।
 खाना बनाने की विधि

आलू समोसा बनाने की विधि - Aloo Samosa Recipe in Hindi

दोस्तों आज हम इस पोस्ट में सीखेगे की घर पर समोसा कैसे बनाए हमारी कल की पोस्ट थी जो आप यहाँ से पढ़ सकते हो :प्याज की कचौरी कैसे बनाए घर पर
Samosa Recipe Step By Step | समोसा बनाने की विधि 
तो दोस्तों आओ सीखते है और बनाते है एक अच्छी सी डिस अपने घर पर !!
पालक पनीर कैसे बनाएं
सामग्री : 3 टेबलस्पून तेल ,
1 टेबलस्पून अदरक - लहसुन का पेस्ट ,
1 कप हरी मटर ,
2 उबले हुए आओ ,
1 टेबलस्पून धनिया पाउडर ,
 1 टीस्पून हल्दी पाउडर ,
1 टेबलस्पून सौंफ ,
 नमक स्वादअनुसार

कवरिग के लिए : 2 कप मेदा पाउडर ,
आधा कप गर्म तेल ,
आधा टीस्पून अजवाइन ,
 आंटे के लिए गुनगुना पानी ,
तलने के लिए तेल ,
नमक स्वादानुसार
How to make a delicious Samosa | घर पर बनायें स्वादिष्ट समोसा
इडली बनाने की रेसिपी
समोसे की फिलिग के लिए : कड़ाई में तेल गर्म करके राई डाले। जब राई तड़कने लगे , तब हरी मटर डालकर भुने। फिर अदरक लसुन का पेस्ट व हल्दी डाल कर थोड़ी देर तक भून ले। उपरोक्त सभी पाउडर मसाले और आलू डाल कर सूखा होने तक भून ले। अंत में हरी धनिया डाल कर मेदे में नमक अजवाइन और हल्का गर्म तेल डाल कर गूँथ ले। इस के गोले बना ले। अब इसे बेलकर आधे पर से काट ले।  समोसे का आकर देकर इसमें फिलिग वाली सामग्री डाल कर बंद कर दे। धीमी आंच पर समोसे को तले। लो आप की डिस तैयार है अब हरी चटनी के साथ सर्व करें।
कहीं आप प्लास्टिक चावल तो नहीं खा रहे
loading...

No comments:

Powered by Blogger.