loading...
Breaking News
recent

तीन दशकों से बन रहा दुनिया का सबसे बड़ा होटल | Worlds Biggest Hotel Might Actually be About to Open

दुनिया का सबसे बड़ा होटल 30 साल का होने वाला है. अगर आपको ये लग रहा है कि ये होटल पिछले तीस सालों से चल रहा है, तो आप ग़लतफ़हमी में हैं, क्योंकि ये होटल अभी तक खुला ही नहीं है. पिछले 30 साल से इसका निर्माण ही चल रहा है. अब इस साल इसके निर्माण के 30वें साल के उपलक्ष्य में इसका शुभारंभ किये जाने की संभावना है. नॉर्थ कोरिया में बन रहा Ryungyong होटल दुनिया का सबसे बड़ा होटल है. अचानक पूरे देश में इस चर्चा ने जोर पकड़ लिया है कि शायद इस साल ये होटल शुरू हो जाएगा.
दुनिया के सबसे महंगे घर “एंटीलिया” के अनजान तथ्य
North Korea - Ryugyong hotel - Ryugyong Hotel 
तीन दशकों से बन रहा दुनिया का सबसे बड़ा होटल | Worlds Biggest Hotel Might Actually be About to Open

मरने के 14 साल बाद जिन्दा लौट आया युवक  
अभी हाल ही में 3000 कमरों वाले इस होटल में लाइट्स लगाये जाने के बाद इस अफवाह ने जोर पकड़ लिया है. ऐसा माना जा रहा है कि संभवतः इस साल के अंत तक ये होटल अतिथियों को अपनी सेवा देना शुरू कर देगा.

Ryugyong Hotel - Ryugyong Hotel

चमत्कारी मन्दिर : फर्श पर सोने से गर्भवती हो जाती है महिलाएं
आपको बता दें कि इस होटल का निर्माण कार्य 1987 में ही शुरू हुआ था. नार्थ कोरिया के पूर्व शासक किम II-Sung ने इस होटल के निर्माण को देश के टूरिज्म और विकास में एक महत्वपूर्ण कड़ी माना था. हालांकि अब ये खुद ही अपने निर्माण को लेकर जूझ रहा है. 1992 में इसका काम रोक दिया गया था, तब तक अनुमानित खर्च चार लाख करोड़ रुपये था. ऐसा भी सुनने को मिलता है कि घटिया किस्म के मटीरियल के इस्तेमाल के कारण पूरी बिल्डिंग अन्दर से खोखली हो चुकी है. नॉर्थ कोरियाई सरकार ने कई बार इसका काम शुरू करने की कोशिश की है, पर हर बार ये कोशिश नाकाम रही है.
loading...

No comments:

Powered by Blogger.