ये है दुनिया के 5 सबसे महंगे पानी जिन्हें पीना आम आदमी के बस की बात नहीं, जाने कीमत

दोस्तों आज के इस लेख में हम आपके लिए एक ऐसी जानकारी लेकर आए है जैसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। आप सभी जानते ही हो की पानी के बिना तो हम जीवन की सोच भी नहीं सकते है। पानी इतनी कीमती चीज होने के बाद भी भगवान ने हमें यह मुफ्त में दिया है। पर धरती के लोगो ने इसकी कीमत तय कर दी है और जिनके पास रुपय है वो ही पानी पिएगा। आज हम आपको पांच ऐसे पानी के बारे में बताने जा रहे है जिसको पीने के लिए आपको अरबपति नहीं तो करोड़पति होना तो जरूरी है।




(5) वीन
यह पानी की बोतल फ़िन‌लैंड‌ से आती है। इसे हमारी पृथ्वी का सबसे शुद्ध जल माना जाता है। इसके एक ढक्क्न भर पानी से ही व्यक्ति की एक बार की प्यास बूझ जाती है। इसकी कीमत पंद्रह सो रुपय एक बोतल है।
(4) ब्लिंग एच् टू ओ
यह जो पानी की बोतल आप देख रहे है इसमें पानी के अलावा बोतल में भी एक खास बात है। दरसल इस बोतल के ऊपर नग जड़े हुए है। इस एक बोतल की कीमत पच्चीसों रुपए है।
(3) फिलिको
आपको बता दे की इस पानी की बोतल का आकर देखने में एकदम शतरंज की गोटि के जैसा ही लगता है। इसकी सुंदरता और खूबसूरती के कारण ही यह इतनी महंगी बोतल है। इसके कीमत चोदह लाख एक सौ अठाइस रुपए है।
(2) कोना निगारी
इस पानी को जापान‌ में बनाया जाता है। इस पानी की खास बात यह है की इसके सेवन से इंसान का वजन कम होता है। जो लोग मोटापा से परेशान है अगर वह एक महीने तक इस पानी को पिए तो उनके शरीर का 10 किलो तक वजन कम हो सकता है। इस बोतल की कीमत छबीस हजार रुपए है।
(1) एक्वा डी क्रिस्टलो ट्रिबुटा
यह एक बोतल पानी पूरी दुनिया का सबसे महंगा पानी है। क्योंकि इसकी बोतल शुद्ध सोने से बनी होती है। एक साधारण आदमी तो सपने में भी इस पानी को पीने के बारे में नहीं सोच सकता है। क्योंकि इस एक बोतल की कीमत अस्सी लाख रुपए है। अब आपको लगता होगा इतना महंगा पानी कौन पीता है पर दुनिया में बहुत से ऐसे अमीर है जिनके पास बहुत दौलत है जिनकी गिनती भी नहीं की जा सकती उन लोगो का शौंक होता है सबसे महंगी - महंगी चीजे ख़रीदना और अपनी बेशुमार दौलत लोगो को दिखाना।

दोस्तों ऐसी ही जानकारी के लिए आप हमे फॉलो कर लो ताकी सम्पूर्ण जानकारी आपको मिलती रहे। आर्टिकल कैसा लगा कमेंट के माध्यम से जरूर बताए।

No comments:

Powered by Blogger.