पंजाब के अमृतसर में बड़ा ट्रेन हादसा, 200 से अधिक लोगों के मरने की आशंका

पंजाब के अमृतसर में एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है, जिसमें दर्जनों लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है। मौके पर रेलवे के आलाधिकारी पुलिसबल के साथ पहुंच चुके है...



नेशनल डेस्कः पंजाब के अमृतसर में एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है, जिसमें 200 से अधिक लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है। मौके पर रेलवे के आलाधिकारी पुलिसबल के साथ पहुंच चुके है। बचाव कार्य जारी है। घायलों को 108 एंबुलेस के जरिए घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह ट्रेन पठानकोट से अमृतसर आ रही थी। अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास चौड़ा बाजार में ट्रैक पर रावण के जलते पुतले के कारण यह हादसा हुआ है।



उधर केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल अमेरिका दौरा बीच में छोड़कर देश लौट रहे हैं. मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि इस यह हादसा प्रशासन और दशहरा समिति के गलतियों का नतीजा है. जब ट्रेन आ रही थी, तब ट्रेन को हॉर्न बजाना चाहिए था. लोगों को अलार्म के जरिए ट्रेन के बारे बताया जाना चाहिए था. इससे लोग बच सकते थे. लोगों ने बताया कि प्रशासन को सुनिश्चित करना चाहिए था कि ट्रेन यहां पर धीमी हो जाए. कहा जा रहा है कि रावण दहन के कारण ट्रैक पूरी तरह से लोगों से भरा हुआ था. इसी दौरान ट्रेन आ गई. ट्रैन के चपेट में आने से मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है. घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है.

No comments:

Powered by Blogger.