Sardar Patel Jayanti Messages, Status, Quotes, Wishes, Slogans In Hindi

Sardar Patel Jayanti Messages, Status, Quotes, Wishes, Slogans, SMS, Shayari, Hindi, Pictures, Images, Happy Sardar Vallabhbhai Patel jayanti, हैप्पी सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती,

मेरी तो आदत पड़ गई है की जहाँ पैर रख दिया, वहां से पीछे न हटाया जाए, जहाँ पैर रखने के बाद वापस लोटना पड़े, वहां पैर रखने की मुझे आदत नहीं, अँधेरे में कूद पड़ने का मेरा स्वभाव नहीं है। हैप्पी सरदार पटेल जयंती !

*****
भगवान के आगे झुको किसी दुसरे के आगे नहीं, हमारा सिर कभी भी झुकने वाला नहीं होना चाहिए। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

बहुत बोलने से कोई फायदा नहीं होता बल्कि नुकसान ही होता है। हैप्पी सरदार पटेल जयंती !

*****

जो तलवार चलाना जानते हुए भी अपनी तलवार को म्यान में रखता है उसी को सच्ची अहिंसा कहते है। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****



जब तक हमारा अंतिम ध्येय प्राप्त ना हो जाए तब तक उत्तरोत्तर अधिक कष्ट सहन करने की शक्ति हमारे अन्दर आये, यही सच्ची विजय है। हैप्पी सरदार पटेल जयंती !

*****

उतावले उत्साह से बड़ा परिणाम निकलने की आशा नहीं रखनी चाहिये। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

काम करने में तो मजा ही तब आता है, जब उसमे मुसीबत होती है मुसीबत में काम करना बहादुरों का काम है मर्दों का काम है कायर तो मुसीबतों से डरते हैं लेकिन हम कायर नहीं हैं, हमें मुसीबतों से डरना नहीं चाहिये। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

इस देश की मिट्टी में कुछ अलग ही बात है, जो इतनी कठिनाइयों के बावजूद हमेशा महान आत्माओं की भूमि रही हैं। हैप्पी सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती !

*****

जब तक इंसान के अन्दर का बच्चा जीवित है, तब तक अंधकारमयी निराश की छाया उससे दूर रहती हैं। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

थका हुआ इंसान दौड़ने लगे तो स्थान पर पहुँचने के बजाय जान गंवा बेठता है, ऐसे समय पर आराम करना और आगे बढ़ने की ताकत जुटाना उसका धर्म हो जाता है। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

जब कठिन समय आता है, तो कायर और बहादुर का फर्क पता चल जाता हैं क्योंकि उस समय कायर बहाना ढूंढते हैं और बहादुर रास्ता खोजते हैं। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

आज हमें ऊंच-नीच, अमीर-गरीब, जाति-पंथ के भेदभावों को समाप्त कर देना चाहिए। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

मेरा सपना है कि भारत एक अच्छा उत्पादक देश बने ताकि इस देश में अन्न (भोजन) के लिए कोई भी आंसू न बहाए। हैप्पी सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती !

*****

अगर आपके पास शक्ति की कमी है तो विश्वास किसी काम का नहीं क्योंकि महान उद्देश्यों की पूर्ती के लिए शक्ति और विश्वास दोनों का होना जरूरी है। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

आपको अपना अपमान सहने की कला आनी चाहिए। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

एकता के बिना जनशक्ति, शक्ति नहीं रहती जब तक कि उसमें सही तरीके से सामंजस्य स्थापित न किया जाए। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

अगर हमारी करोड़ों की दौलत भी चली जाए या फिर हमारा पूरा जीवन बलिदान हो जाए, भी हमें ईश्वर में विश्वास और उसके सत्य पर विश्वास रखकर प्रसन्न रहना चाहिए। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

अगर आप आम के फल को समय से पहले ही तोड़ कर खा लेंगे, तो वह खट्टा ही लगेगा। लेकिन यही आप उसे थोड़ा समय देते हैं, तो वह खुद ब खुद पककर नीचे गिर जाएगा और आपको अमृत के समान लगेगा। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

जीवन में आप जितने भी दुःख और सुख के भागी बनते हैं, उसके पूर्ण रूप से जिम्मेदार आप स्वंय ही होते है। इसमें ईश्वर का कोई भी दोष नहीं। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

अधिकार मनुष्य को तब तक अँधा बनाये रखेंगे, जब तक मनुष्य उस अधिकार को प्राप्त करने हेतु मूल्य न चुका दे। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

जो भी व्यक्ति जीवन को बहुत अधिक गंभीरता से लेता हैं, उसे एक तुच्छ जीवन जीने के लिए तैयार रहना चाहिए। सुख-दुःख   को समान रूप से स्वीकार करने वाला व्यक्ति ही सही मायनों में जीवन का आनंद ले पाता है। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

शत्रु का लोहा भले ही गर्म हो, लेकिन हथौड़ा तो ठंडा रहकर ही काम दे सकता हैं। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

जब जनता एक हो जाती है तो वह एक महान शक्ति बन जाती हैं, जिसके सामने बड़े से बड़ा शासक भी टिक नहीं पाता।Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

मृत्यु की चिंता मत करो क्योंकि आपके जीवन की डोर ईश्वर के हाथों में हैं और वे हमेशा अच्छा ही करते हैं। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

यह बिल्कुल सत्य है कि पानी में तैरने वाले ही डूबते हैं, किनारे पर खड़े रहने वाले नहीं, लेकिन किनारे पर खड़े रहने वाले कभी तैरना भी नहीं सीख पाते। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

अक्सर मैं ऐसे बच्चे जो मुझे अपना साथ दे सकते हैं के साथ हंसी-मजाक करता हूँ, जब तक एक इंसान अपने अन्दर के बच्चे को बचाए रख सकता है तभी तक उसका जीवन उस अंधकारमयी छाया से दूर रह सकता है जो इंसान के माथे पर चिंता की रेखाएं छोड़ जाती है। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

अगर आपके पास शक्ति की कमी है तो विश्वास किसी काम का नहीं क्योंकि महान उद्देश्यों की पूर्ति के लिए शक्ति और विश्वास दोनों का होना जरूरी है। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

अविश्वास भय का प्रमुख कारण होता है। Happy Sardar Patel Jayanti !

*****

सत्य के मार्ग पर चलने हेतु बुरे का त्याग अवश्यक है, चरित्र का सुधार आवश्यक है। Happy Sardar Patel Jayanti !

No comments:

Powered by Blogger.