इन्टरनेट से घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए ? 100% Make Money From Home in Hindi

इन्टरनेट से घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए ? 100% Make Money From Home in Hindi - make money online in india, make money online app, how to make money online, ghar bethe paise kaise kamaye, ghar baithe job



#1. Become a Freelancer
यदि आप एक अच्छे प्रोग्रामर, डिजाइनर या बाज़ारिया हैं तो आपको बहुत सारा भुगतान मिल सकता है आपको बस धीरज और अधिक जानने के लिए तैयार होना चाहिए।

#2. Do Manual Jobs Online
इंटरनेट विकल्प से भरा है यदि आपके पास एक फ्रीलांसर के रूप में प्रतिबद्ध काम करने का समय नहीं है, लेकिन ऑनलाइन पैसा बनाना चाहते हैं, तो कम से कम 5 डॉलर की छोटी फीस में त्वरित काम करें।अमेज़ॅन एमटीर्क और फिवर में छोटी सेवाओं वाले लोगों की सहायता करें

#3. Become a Consultant
आप कई लोगों को सलाह और ज्ञान बेच सकते हैं आपको सलाहकार या शिक्षक बनने के लिए एक डोमेन में सुपर विशेषज्ञ होना जरूरी नहीं है, आपको अपने छात्र या क्लाइंट से बेहतर होना चाहिए।

#4. Earn Online Money from YouTube
आप शायद नहीं जानते कि लोग यूट्यूब से लाखों बना रहे हैं फिर, एक आसान विकल्प नहीं है, लेकिन किसी विशेष विषय पर वीडियो रिकॉर्ड और अपलोड करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए बहुत ज्यादा संभव है।
दो प्रकार के लोग सफल यूट्यूब चैनल बना सकते हैं, जो हास्यास्पद और मनोरंजक वीडियो बनाते हैं, दूसरे जो एक विशेष दर्शक (जैसे छात्र, माताओं, गृहिणियों, तकनीकी geeks) के लिए अत्यधिक सहायक वीडियो बना सकते हैं।

आप यूट्यूब से पैसा कैसे कमा सकते हैं, इस बारे में हमारी गहराई से मार्गदर्शिका के माध्यम से जा सकते हैं, जहां हमने सफल लोगों के उदाहरण दिखाए हैं जो यूट्यूब पर पैसे कमा रहे हैं, हमने यूट्यूब चैनल बनाने की कदम प्रक्रिया से कदम उठाया है, अपने चैनल को कैसे बाजार और बढ़ाना है , और कौन से टूल आपको वीडियो बनाने और बढ़ावा देने की आवश्यकता हो सकती है |

#5. Make Money from Facebook, Instagram
Facebook, Twitter और Instagram के माध्यम से कमाई की क्षमता पर कोई सीमा नहीं है अरे, मैं चुटकुले को तोड़ नहीं रहा हूँ ऐसे लोग हैं जो सिर्फ एक ट्वीट या फेसबुक पोस्ट के लिए 20,000 रुपये का शुल्क लेते हैं। अब अपना मुंह बंद करो, यह सच है।

#6. Buy & Sell Domains
कहां पता नहीं हो सकता है लेकिन अगर आप एक अच्छा यातायात है तो आप अपनी वेबसाइट किराए पर कर सकते हैं। जब मैं रियल एस्टेट डोमेन में एक ग्राहक के साथ काम कर रहा था तो मुझे ऑनलाइन आय बनाने की यह विधि सीखी। खरोंच से अपनी वेबसाइट तैयार करने के बजाय, उसने एक ऐसे व्यक्ति से एक वेबसाइट को किराए पर दिया, जो पहले से ही ट्रैफ़िक कर चुके थे, जो लोग अपने स्थानीय क्षेत्र में एक घर खरीदने में दिलचस्पी रखते थे।

#7. Income from Writing Work
यदि आप लिखना चाहते हैं, तो बस इसे शुरू करें कई विशेषज्ञ ऑनलाइन उपलब्ध हैं जो आपको सिखाने के लिए तैयार हैं अच्छी प्रतियां लिखना

#8. Start Your Blog to Earn Money Online
यह एक फ्रीलान्स नौकरी और एक व्यवसाय के मालिक के बीच अंतर है आपका ब्लॉग आपका ऑनलाइन व्यवसाय हो सकता है, आपके दर्शकों का निर्माण करने में कुछ समय लगेगा लेकिन आप सोते समय भी पैसे कमाते रहेंगे।

आप साधारण Google ऐडसेंस का उपयोग कर नीचे की तरह विज्ञापन बना सकते हैं जब भी कोई ऐसे विज्ञापन ब्लॉकों पर क्लिक करता है तो आप पैसे कमाते हैं।

#9. Make Money with Affiliate Marketing
संबद्ध एक खुदरा दुकान चलाने के समान है। आप अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट जैसे खुदरा विक्रेताओं के साथ साइनअप करते हैं, एक सभ्य पैसा बनाने के लिए अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया पर अपने पसंदीदा उत्पादों को बढ़ावा दें।

#10. Start a Product Startup
यह एक ऑनलाइन व्यवसाय चलाने का सबसे सुंदर और लाभदायक तरीका है मैं दो स्टार्टअप पर विफल रहा, लेकिन सामग्री मार्केटिंग में सफलता मिली आपको कभी नहीं पता कि स्टार्टअप आपके विकास में कैसे मदद कर सकता है।

#11. Open a digital Store (Shopify, Woo-Commerce or Marketplaces)
एक ऑनलाइन स्टोर पर बेचने के लिए आपको कुछ उत्पादों को ध्यान में रखना चाहिए – यह इलेक्ट्रॉनिक्स, डिजाइनर गहने या रूमाल हो सकता है |

No comments:

Powered by Blogger.