समुंद्र से आ रहा है चक्रवात 24 घंटो के लिए गुजरात बंदरगाहों पर अलर्ट || Arab Sagar Cyclone in Hindi

Cyclone Sagar Intensifies at Arabian Sea : IMD Issues Alert at Gujarat Ports – अभी देश भर में आंधी तूफान बंद हुआ नहीं की एक और आफत आ रही है जी हा दोस्तों मौसम विभाग ने गुजरात कश्मीर, दिल्ली सहित कई राज्यों को चेतावनी दी है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने सभी को अलर्ट रखते हुए सभी को चेतावनी दी है की अरब सागर में एक विशालकाय चक्रवात बना है जो अगले 12 घंटो में और भयंकर रूप ले लेगा। और तेजी से गुजरात की तरफ रुख कर रहा है।

तूफान और चक्रवात के कारण कोई भी समुंद्र किनारे ना जाए यहां तक की मछुआरों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। मौसम विभाग का यह भी कहना है की यह चक्रवात ओमान की खाड़ी की तरफ बढ़ रहा है। फिर भी राज्य प्रसाशन ने सावधानी पूर्वक चक्रवात से निपटने के उपाय कर लिए है।

मौसम विभाग ने सलाह दी है कि मछुआरों को प्रतिकूल मौसम की स्थिति के संदर्भ में गहरे समुद्र में प्रवेश नहीं करना चाहिए । इसी बिच सरकार ने कहा है की यह चक्रवात तूफान हमारे से बहुत दूर है और यह उत्तर में ओमान की खाड़ी की तरफ जा रहा है। गुजरात तट के साथ ‘सागर’ का कोई महत्वपूर्ण प्रभाव होने की संभावना बहुत कम है। चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

Related Post

Vipin Pareek

We are Provide Latest News, Health Tips, Mobile and Computer Tips, Travel Tips, Bollywood News, Interesting Facts About the World.. all Information in Hindi..Enjoy this Site and Download Madhushala Hindi News App... Love u all

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *