भारत के पांच सबसे महंगे घर | Bharat Ke 5 Sabse Mahange Ghar In Hindi

 आज हम आप के लिए लेकर आये है भारत के कुछ ऐसे घर जो देश के सबसे महंगे घरों की लिस्ट में शामिल है आइये आप भी जाने आखिर इन के मालिक कौन है।

(1 ) इस लिस्ट में जिस घर का नाम पहले नंबर पर आता है वो इस दुनिया का भी सबसे महंगा घर है। ये घर है रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी का। मुंबई में बने इस घर का नाम एंटिला है। इसे चार लाख स्कावयर फुट की लंबाई में बनाया गया है। इसमे  27 मंजिलें हैं। इसे बनाने में तकरीबन एक खरब 32 अरब रुपए लगे हैं।

   

Ambani House Antilia (Building)

 यह भी पढ़े >>करोड़पति भिखारी : भीख मांगकर बनाई है करोड़ों की सम्पति
 (2 ) अब जानिए देश के दूसरे सबसे महंगे घर के बारे में। मुंबई का एनसीपीए अपार्टमेंट्स में घर लेने का सपना कई लोगों का होता है। चार बेडरूम के एक फ्लैट में पर स्कावयर फीट की कीमत लगभग लाख रुपए है। ये मुंबई के नरीमन प्वाइंट पर है।

NCPA Apartments In Mumbai

यह भी पढ़े >>भारत में इन जगहों पर जाने से पहले लेनी पढ़ती है परमिशन
(3 ) बॉलीवुड के किंगखान का घर देश के सबसे महंगे घरों में शामिल है। शाहरूख खान का मन्नत किसी जन्नत से कम नहीं। ये मुंबई के बांद्रा में है। उनका घर छह मंजिला है। इसमें लाइब्रेरी से लेकर जिम, सिनेमा हॉल, सभी कुछ मिल जाएगा।

  

Shahrukh Khan House Mannat

 यह भी पढ़े >>भारत की यह फिल्में पाकिस्तान में हो गई थी बैन
(4 ) टाटा ग्रूप के चेयरमैन रतन टाटा का घर इस लिस्ट में शामिल है। 13500 स्कावयर फुट के दायरे में बना रतन टाटा रेसिडेंस मुंबई के कोलाबा में है। इसकी कीमत 150 करोड़ रुपए तक है।

 


Ratan Tata Residence

(5 ) रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी के सपनों का घर अभी बनकर तैयार नहीं है। उन्होंने अपने घर का नाम अबोड रखा है। ये घर मुंबई के बांद्रा के पाली हिल में बनेगा। माना जा रहा है कि ये दुनिया के सबसे महंगे घर यानी के एंटिला से भी बड़ा होगा।

 


 Anil Ambani Dream Home Abode

यह भी पढ़े >>जानिए मोबाइल का पैटर्न लॉक कैसे खोले 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *