अब देखने को मिलेगी ‘बिकनी एयरलाइन’ भारत में

वियतनाम की विवादास्पद ‘बिकनी एयरलाइन’ भारत के लिए सीधे उड़ान शुरू करने जा रही है

सीएन ट्रैवलर के मुताबिक वियतनाम के विवादास्पद कम लागत वाली विमानन जेट एयरवेज, जो बिकनी पहने यात्रियों के लिए जाना जाता है, नई दिल्ली से हो ची मिन्ह सिटी तक सीधी उड़ानें शुरू कर रही हैं।

अब देखने को मिलेगी ‘बिकनी एयरलाइन’ भारत में – Bikini Airline in India

विएटजेट ने दिसंबर 2011 में अपनी पहली वाणिज्यिक उड़ानें शुरू कीं और जल्द ही वियतनाम की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन बन गई। बजट एयरलाइन अपने विवादास्पद पीआर स्टंट के लिए भी जाना जाता है। 2011 में वापस, एक विज्ञापन अभियान के हिस्से के रूप में बिकनी में कपड़े पहने महिलाओं की एक श्रृंखला की तस्वीरों को जारी करने के लिए इसे बहुत बड़ा प्रतिकूल परिणाम मिला।

बजट एयरलाइन ने भारत-वियतनाम राजनयिक संबंधों की 45 वीं वर्षगांठ के अवसर पर भारत को वियतनाम-भारत बिजनेस फोरम में जोड़ने की योजना की घोषणा की थी।

उड़ान की महिला चालक दल ने अभी भी विशेष उड़ानों पर बिकनी पहन रखी है।

जबकि वीएटजेट अपने कम किराए के कारण वियतनाम में काफी लोकप्रिय है,
यह देखना है कि भारत में एयरलाइंस कैसे प्राप्त की जाएंगी , विगतजेट ने अतीत में बिकनी पहने उड़ान परिचारक, पायलटों और विचित्र विपणन अभियानों के अपने विवादास्पद उपयोग के साथ सुर्खियां बनाईं हैं।

एयरलाइन एक वार्षिक कैलेंडर भी प्रकाशित करती है, जिसमें बिकनी पहने मॉडल और ग्राउंड स्टाफ शामिल हैं।
एयर एशिया को एशिया 2016 के शीर्ष 500 ब्रांडों में से एक और टीटीजी ट्रैवल अवार्ड्स 2015 में “द बेस्ट एशियाई लो कॉस्ट कैरियर” के रूप में नामित किया गया था।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी का 55 ए 320 और ए 321 विमान का बेड़ा है, अब 82 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर 385 उड़ानें संचालित की जाती हैं|

सीएपीए सेंटर फॉर एविएशन ने कहा है कि विएटजेट, जो वर्तमान में वियतनाम के घरेलू बाजार का 40 फीसदी हिस्सा है, देश की सबसे बड़ी घरेलू वाहक बन जाएगा |

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *