दिशा पटानी बायोग्राफी हिंदी

दिशा पटानी का जीवन परिचय | Disha Patani biography in hindi – दिशा पटानी एक भारतीय अभिनेत्री है। उसने तेलुगू फिल्म लोफ़र ​​(2015) के साथ वरुण तेज के साथ अपना करियर शुरू किया और इसके बाद हिंदी खेल फिल्म एम.एस. धोनी: द अनटॉल्ड स्टोरी (2016), सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत पटानी भी टाइगर श्रॉफ और कैडबरी के लिए एक विज्ञापन के साथ म्यूजिक वीडियो “बेफिक्रा” में छपी है।

दिशा पटानी बायोग्राफी हिंदी – Disha Patani biography in hindi 

पटानी को 2015 में वरुण तेज के साथ एक टेलीगू फिल्म, लोफर के साथ शुरू हुआ। उसने मूनी की भूमिका निभाई जो एक क्रूर व्यक्ति द्वारा अपने पति और पुत्र से अलग हो गई थी। पुरी जगन्धा द्वारा निर्देशित और सी.के. के तहत सी कल्याण द्वारा निर्मित। मनोरंजन, यह फिल्म 200 मिलियन के बजट पर बना था और 106 करोड़ के जीवनकाल संग्रह के साथ बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन किया था।

अगले वर्ष, दिशा एक संगीत वीडियो, बेफिक्रा में टाइगर श्रॉफ के साथ दिखाई दिए, जिसे भू-कुमार और कृष्ण कुमार द्वारा टी-सीरीज़ के तहत बनाया गया था और मिलो ब्रोस द्वारा तैयार किया गया था। मिलो ब्रोस द्वारा निर्देशित और निर्देशित गायक अदिती सिंह शर्मा ने निर्देशित किया उसकी आवाज।

पाटणी को नीरज पांडे के एम.एस. धोनी: अनटॉल्ड स्टोरी, महेंद्र सिंह धोनी की जीवन कथा पर आधारित जीवनी खेल फिल्म, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुशांत सिंह राजपूत और किरा आडवाणी के साथ। उन्होंने एक कार दुर्घटना में महेन्द्र सिंह धोनी की प्रेमिका प्रियंका झा की भूमिका निभाई। नीरज पांडे द्वारा निर्देशित और फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा निर्मित फिल्म को 30 सितंबर 2016 को रिलीज़ किया गया था और सुशांत सिंह राजपूत और दिशा दोनों के लिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म 2.16 बिलियन के संग्रह के साथ एक विशाल हिट हुई थी।

उसका प्रदर्शन व्यापक रूप से स्वीकार किया गया था। उनकी समीक्षा में, टाइम्स ऑफ इंडिया के रेणुका व्यवसायवाले ने समीक्षा की, “फिल्म में दिशा के प्रदर्शन को अपने दिल की गलतियों पर अपने प्रदर्शन के रूप में विशेष रूप से उल्लेख किया जाना चाहिए।” इसके अतिरिक्त, उन्होंने जैकी चान के कुंग फू योग में अभिनय किया सोनू सूद के साथ।

जून 2017 तक, पाटणी बाघी 2 में तारे के साथ-साथ 2016 में हिट बाघी की अगली कड़ी के साथ बाघी में भी तारांकित हो रहे थे, जिसमें टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर के साथ भी अभिनय किया गया था। साजिद नडियादवाला द्वारा निर्मित और अहमद खान द्वारा निर्देशित, यह फिल्म दुनिया भर में 30 मार्च 2018 को रिलीज़ होने जा रही है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *