दिनेश कार्तिक ने भारत को मैच जिताया, भारत बना टी20 ट्राई सीरीज का चैंपियन

भारत बना टी20 ट्राई सीरीज का चैंपियन बना, श्रीलंकाई दर्शक ने किया भारत का सपोर्ट –  Here’s How Dinesh Karthik Won The Nidahas Trophy For India

श्रीलंका के कोलंबो में खेले गए फाइनल टी20 मैच में कार्तिक ने केवल 8 गेंदो पर 29 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर टीम इंडिया को इस रोमांचक मैच में 4 विकेट से करीबी जीत दिलाई। आखिरी ओवर रोमांचक रहे इस मैच में कार्तिक ने आखिरी गेंद पर एक्सट्रा कवर की तरफ छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

कार्तिक की इस पारी ने फैंस को धोनी की याद दिला दी।

निदाहास ट्रॉफी के फाइनल टी20 मैच में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाने के साथ ही दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट इतिहास में अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया है। कार्तिक किसी टी20 अंतरार्ष्ट्रीय मैच में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर जीत हासिल करने वाले दुनिया के पांचवें और भारत के पहले बल्लेबाज हैं। वैसे भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ये कारनामा कई बार कर चुके हैं लेकिन टी20 अंतर्राष्ट्रीय में कार्तिक ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं।

कार्तिक से पहले श्रीलंका के चमारा कपुगेदरा ने सबसे पहले साल 2010 में भारत के खिलाफ मैच में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। उसके बाद इंग्लैंड के इयॉन मॉर्गन ने 2012 में भारत के खिलाफ ये कारनामा दोहराया था। 2013 में पाकिस्तान के बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर जीत हासिल की थी। 2014 में जिम्बाब्वे के वुसी सिबांडा ने नीदरलैंड्स के खिलाफ टी20 अंतर्राष्ट्रीय में इसे फिर से दोहराया था। और अबल कार्तिक ने अपना नाम इस सूची में शामिल कर लिया है।

Loading...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *