अंडर 19 वर्ल्ड कप भारत ने जीता

India Win Under 19 Worldcup News in Hindi –  भारत ने आईसीसी अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर एक शानदार जीत हासिल की। इतिहास में एकमात्र टीम बन चुकी है इंडिया जिसने चार बार वर्ल्ड कप (2000, 2008, 2012 और अब 2018) जीता है । भारत द्वारा गेंदबाज़ी मै काफी अच्छा प्रदर्शन रहा जिस कारन ऑस्ट्रेलिआ को 216 में सीमित कर दिया, कुल मिलाकर पृथ्वी शॉ (कप्तान ) और बाकि खिलाड़ियों ने इतिहास की पुस्तकों में अपना नाम खोदने के लिए अंत में सफल हुए ।

बड़ी जीत के लिए प्लेटफार्म पहले, गेंदबाजों ने रख दिया था, जिन्होंने पिछले छह ऑस्ट्रेलियाई विकेटों को सिर्फ 33 रनों में, और बाद में सलामी बल्लेबाज मनजोत कालरा द्वारा, जिन्होंने 101-बॉल शतक जड़कर भारत को जित दिलाई। पृथ्वी शॉ ने 29 ,शुभम गिल ने 31 और हरविक देसाई ने 47 रन बनाये। मनजोत कालरा ने सभी के साथ साझेदारी निभाई। मनजोत कालरा मैन ऑफ़ दे मैच रहे और शुभम गिल मैन ऑफ़ दे सीरीज बने। भारत ने 38.5 ओवर में 217 रन का लक्ष्य पूरा किया।

सर्वोच्च न्यायालय ने प्रशासित समिति (सीओए) ने पृथ्वी शॉ के नेतृत्व वाली अंडर -19 टीम के हर खिलाडी को 30 लाख रुपये का नकद पुरस्कार घोषित किया जबकि मुख्य प्रशिक्षक राहुल द्रविड़ को 50 लाख रुपये मिले। इसके अलावा, समर्थन स्टाफ के सदस्यों को भी प्रत्येक 20 लाख रुपये मिलेगा। सभी ने अंडर 19 टीम को बधाई दी।

यह भी पढ़े >> कैसे बनाए क्रिकेट में करियर, क्रिकेट बनें

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *