जयपुर में आईपीएल मैच फिक्सिंग रैकेट का भंडाफोड़

IPL Match-Fixing Racket Busted in Jaipur – जयपुर में आईपीएल मैच फिक्सिंग रैकेट का भंडाफोड़ – IPL पर सट्टा रैकेट नई दिल्ली, 15 अप्रैल: जयपुर में होटल सिटी पैलेस से आईपीएल 2018 के चालू संस्करण में मैच फिक्स करने के लिए पांच लोगों के एक समूह को गिरफ्तार किया गया। फिक्सरों से 5 मोबाइल, सेट टॉप बॉक्स, टेलीविजन और लगभग 10 लाख रुपये वसूल किए गए थे।

IPL Match – Fixing Racket Busted in Jaipur – जयपुर में आईपीएल मैच फिक्सिंग रैकेट का भंडाफोड़

मुम्बई, दिल्ली के मैच के लिए फिक्सिंग 14 अप्रैल को हुआ था। रिपोर्ट में कहा गया है कि सदर पुलिस स्टेशन पर जांच की जा रही अपराधियों की पहचान नसीम, ​​इमरान, फिरोज, इरफान और रियाज के नाम हैं।

आईपीएल में फिक्सिंग का जिन्न एक बार फिर से सामने आया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईपीएल मैचों से जुड़े सट्टेबाजी गिरोहों के खिलाफ हवाला और मनी लाउंड्रिंग की जांच के सिलसिले में दिल्ली, मुंबई और जयपुर समेत कई शहरों में छापे मारे हैं।

सूत्रों ने बताया कि इन शहरों में आठ से दस इमारतों और ठाणे तथा गुड़गांव में भी छापे मारे गए। एजेंसी के अहमदाबाद कार्यालय ने इन शहरों में अपनी स्थानीय ईकाइयों के सहयोग से छापे मारे।

सूत्रों ने कहा कि ये छापे इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में सट्टेबाजी में सक्रिय कुछ सूत्रों की जांच के लिये मारे गए। एजेंसी ने इससे पहले भी इस तरह की पड़ताल की थी। उन्होंने बताया कि इस साल आईपीएल मैचों के दौरान सट्टेबाजी में लिप्त संदिग्धों की जांच के लिये यह कार्रवाई की गई।

Related Post

Vipin Pareek

Entrepreneur, Blogger, YouTuber, Social Worker, Founder and CEO Noobal.com & Madhushala.info - News Media Information Technology Company

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *