भारत आ रही है डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रंप – Ivanka Trump India Visit

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप जल्द ही भारत आएंगी। पिछले दिनों पीएम मोदी ने उन्हें भारत आने का न्यौता दिया था।

इवांका ने न्यौते को स्वीकारते हुए कहा कि वो भारत और भारतीय संस्कृति को पास से देखना पसंद करेंगी। पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने मोदी का भारत आने का न्योता स्वीकार कर लिया। इवांका भारत में होने वाले ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी।

जीईएस का आठवां संस्करण भारत में आयोजित होने वाला है। मोदी के साथ बैठक के बाद ट्रंप ने कहा, ‘हमारी आर्थिक साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए मैं यह बताने को उत्सुक हूं कि प्रधानमंत्री मोदी ने मेरी बेटी इवांका को जीईएस में यूएस प्रतिनिधिमंडल के नेतृत्व का आमंत्रण दिया है जिसे इवांका ने स्वीकार कर लिया है’।

भारत आ रही है डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रंप – Ivanka Trump India Visit

इवांका को न्यौता देते हुए पीएम मोदी ने कहा था, ‘मैं यह बताना चाहूंगा कि मैं आपकी बेटी का उद्यमिता सम्मेलन में स्वागत करने के लिए उत्सुक हूं।’ इसके बाद इवांका ने अपने ट्विटर हैंडल पर मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा, ‘प्रधानमंत्री मोदी, भारत में उद्यमिता सम्मेलन में मुझे यूएस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने का न्यौता देने के लिए धन्यवाद।’

जीईएस का आठवां संस्करण भारत में पहली बार आयोजित हो रहा है। इससे पहले अमेरिका, तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात, मलेशिया, मोरक्को और केन्या में इसका आयोजन हो चुका है।

जीईएस का उद्देश्य दुनिया भर के प्रेरणादायक उद्यमियों और निवेशकों को मंच प्रदान करना और निवेश, साझेदारी और सहयोग के नए मौके बनाना है।अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी… इवांका ट्रंप पीएम मोदी के बुलावे पर भारत आने वाली हैं…. इवांका भारत में होने वाले… ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में… अमेरिकी डेलिगेशन Deligation का नेतृत्व करेंगी…. ये समिट नवंबर के महीने में हैदराबाद में होने वाला है….अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप नवंबर में भार दौरे पर आएंगी। हैदराबाद में भारत और अमेरिका का 28 नवंबर से ग्लोबल एंटरप्रेन्योरिशिप समिट (जीईएस) होगा। इस समिट में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप करेंगी। ये समिट हैदराबाद में 28 से 30 नवंबर तक चलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमंत्रण के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भारत आने को तैयार हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया, “इवंका ट्रंप भारत में अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी जो विश्व स्तर पर महिलाओं की उद्यमशीलता का समर्थन करेंगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में मुलाकात की, दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात की थी, इस मौके पर ट्रंप की पत्नी मेलानिया भी उनके साथ में रही। ट्रंप और मोदी ने साझा बयान में आतंकवाद पर कड़ा प्रहार किया।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *