Jio Home TV के लिए देने होंगे प्रति माह 400 रुपये

Jio Home TV to launch soon will offer HD channels at Rs 400 – रिलायंस जियो अब ग्राहकों के लिए क्या खास लाने वाली है? संभवतः इसका जवाब है Jio Home TV कंपनी ने कोई आधिकारिक ऐलान तो नहीं किया है, लेकिन जियो होम टीवी को जल्द ही लॉन्च करने का दावा कई मीडिया रिपोर्ट में किया जा रहा है। अगर ऐसा होता है तो भारत में डायरेक्ट टू होम (डीटीएच) क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव देखने को मिल सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, जियो होम टीवी इस्तेमाल करने वाले यूज़र को 200 रुपये के मासिक शुल्क में एसडी (स्टेंडर्ड डिफनेशन) चैनल का पैक मिलेगा। वहीं, एसडी के साथ एचडी (हाइ डिफनेशन) चैनल के लिए प्रति माह 400 रुपये का शुल्क लगेगा। माना जा रहा है कि यह इनहांस्ड मल्टीमीडिया ब्रॉडकास्ट सर्विस (ईएमबीएमएस) तकनीक पर आधारित होगा। दावा किया गया है कि यह जियो डीटीएच सर्विस नहीं है, जिसके बारे में खबरें आती रही हैं।

टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी की नेतृत्व वाली कंपनी जल्द ही जियो होम टीवी सर्विस को लॉन्च करेगी। यह जियो ब्रॉडकास्ट ऐप का मॉडिफाइड वर्ज़न होगा। दरअसल, इस ऐप की टेस्टिंग हाल ही में चुनिंदा डिवाइस पर एचडी कंटेंट स्ट्रीम करने के लिए हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, जियो अपने सभी यूज़र के लिए इस फीचर को रोलआउट करेगी। इसे Jio Home TV का नाम दिया जाएगा।

ध्यान रहे कि इस जानकारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। संभव हो कि यह खबर पूरी तरह से सही ना हो।
eMBMS एक हाइब्रिड टेक्नोलॉजी है जो टीवी चैनल की क्षमता और रेडियो आर्किटेक्चर को मिलाकर ज़्यादा लोगों को एचडी कंटेंट प्रोवाइड कराता है। इसके अलावा कंटेंट के लिए एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि कंटेंट को ऑफलाइन एक्सेस करने के लिए ब्रॉडकास्ट मोड में रखा जाएगा। वैसे, रिलांयस इंडस्ट्रीज की तीसरी तिमाही की रिपोर्ट में कहा गया था कि जियो की ईएमबीएमएस सेवा की टेस्टिंग पूरे देश में चल रही है।

इस महीने ही रिलायंस जियो ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम और दिल्ली के फिरोज़ शाह कोटला स्टेडियम में MIMO pre-5G/ 4G टेक्नोलॉजी सेटअप करने की बात की थी, ताकि आईपीएल 2018 के दौरान यूज़र को तेज़ स्पीड वाले इंटरनेट का एक्सेस मिल पाए।

Related Post

Vipin Pareek

We are Provide Latest News, Health Tips, Mobile and Computer Tips, Travel Tips, Bollywood News, Interesting Facts About the World.. all Information in Hindi..Enjoy this Site and Download Madhushala Hindi News App... Love u all

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *