मानुषी छिल्लर बनी मिस वर्ल्ड 2017 – Miss World 2017 Winner, Manushi Chhillar

आज हम आपको एक ऐसी मिसवर्ल्ड के बारे में बताने जा रहे है जो सिर्फ अपना ही नहीं बल्कि पूरी दुनियाँ भर में हम सभी भारतीयों का नाम एक बार फिर से ऊँचा कर दिया है जी हाँ दोस्तों हम बात कर रहे है 2017 की मिसवर्ल्ड मानुषी छिल्लर की। मानुषी छिल्लर भारत के छोटे से प्रांत हरियाणा की रहने वाली है | मानुषी छिल्लर 2017 मिस वर्ल्ड कॉम्पेटिसन जीत कर भारत का गौरव फिर बढ़ाया है | और अपना नाम इतिहास के पनो में दर्ज कराया। इस साल 2017 में फेमिना मिसवर्ल्ड 2017 में अपना नाम दर्ज कर आज देश कि मिसवर्ल्ड की रुप मे सामने आयी है | मानुषी का जन्म 14 मई 1997 ( आयु 20 ) हरियाणा भारत में हुआ ।

मानुषी छिल्लर बनी मिस वर्ल्ड 2017 – Miss World 2017 Winner, Manushi Chhillar

डॉ.माता पिता के घर जन्मी मानुषी खुद भी एक मेडिकल स्टूडेंट रही हैं। मानुषी के माता पिता का नाम डॉ.नीलम छिल्लर व डॉ मित्र बासु छिल्लर है । मानुषी छिल्लर की शिक्षा दिल्ली से हुए है । साथ ही ambbas की डिग्री हरियाणा के भगत फुल सिह गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज से कर रही है । वह नेशनल स्कूल ऑफ़ डामा का भी हिस्सा रही है ।

साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड कॉम्पेटिसन में अपना नाम दर्ज करवाया था. अब 17 साल बाद इस साल की विजेता बनी मानसी ने ये करिश्मा कर दिखाया | मिसवर्ल्ड बनेने से पहेले मानुषी छिल्लर ने 2017 में मिस इंडिया में अपना नाम अंकित करवाया था | मेडिकल स्टूडेंट मानुषी छिल्लर हेड टू हेड चैलेंज और ब्यूटी विद पपस सेगमेंट दोनों में अपनी जीत दर्ज करवाई है | इस साल 2017 में चीन के सयाना सिटी एरेनम में आयोजित प्रतियोगिता मानुषी छिल्लर ने 108 अन्य प्रतिभागियो को पीछे छोड़ा दुनिया भर में भारत का नाम रोशन किया है। अब मिस वर्ल्ड मानुषी आपने देश लौटे आयी। जहाँ इनके फैन ने एयरपोट पर इनका जोरदार स्वागत किया था साथ ही इनको इनकी सफलता के लिए बहुत सारी बधाई भी दी है।

हमारी मधुशाला की टीम की तरफ से भी आपको इस सफलता के लिए और आगे आने वाले नए जीवन के लिए ढ़ेर सारी शुभकामनाएँ। पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *