2018 अपडेट व्हाट्सएप । New Whatsapp Features 2018

व्हाट्सएप का नया वर्जन :-

दोस्तो दिनों दिन व्हाट्सएप की लोकप्रियता भारत मे ओर भी बढ़ती जा रही है  लोगो का एक एंटरटेनमेंट ओर सोशल वर्क के रूप में व्हाट्सएप तेजी से सभी सोशल वेबसाइट को पछाड़ता आ रहा है । और उनकी जगह ले रहा है । यहां तक कि लोग अपने आम व्यवसाय में भी व्हाट्सएप को इस्तमाल करने लगे है लोगो तक अपनी खबर ओर लोगो से खबर इस मे चैटिंग के माध्य्म से आसानी से मिल जाती है । जिस से लोग इस से जुड़ते जा रहे है। लेकिन व्हाट्सएप से कुछ लोगो गलत फायदा भी उठाते है जिससे नुकसान भी है लेकिन व्हाट्सएप पर होने वाली सभी हरकत साइबर सिकियोरेटि के नजर में रहती है ।

लेकिन इंडिया में हाली एक साल में यूट्यूब ने अपनी पकड़ मजबूत की है भारत मे जिओ नेट के आने के बाद भारत से यूट्यूब के यूजर में अधिक बढ़ोतरी हुई है । और यूट्यूब ने लोगो को करियर बनाने का एक अच्छा मौका दिया है । यूट्यूब पर काफी वीडियो वायरल होते है और उन्हें सभी सोशल नेटवर्क साइट पर शेयर किया जाता है । जिन्हें देख कर लोगों को देश वीडियो की सभी प्रकार की जानकारियां प्राप्त होती है।

अपडेट व्हाट्सएप फीचर (2.17.81)

हालीमे व्हाट्सएप ने अपना एक नया वर्जन लॉन्च कर दिया है । व्हाट्सएप अपडेट वर्जन ( 2.17.81) के माध्य्म से व्हाट्सएप यूजर चैटिंग के साथ साथ अब यूट्यूब का भी लूपत उठा पायंगे । पुराने वर्जन में यूट्यूब के लिंक शेयर किए जाने पर यूजर लिंक से रीडायरेक्ट हो जाते थे और यूट्यूब खुल जाता था । लेकिन अब व्हाट्सएप के नियु वर्जन के माध्मय से यूट्यूब के लिंक वीडियो चैटिंग पेज पर ही प्ले हो जायँगे ओर यूजर वीडियो प्ले के साथ  साथ चैटिंग का भी मजा ले पायंगे । पिक्चर इन पिक्चर का फ़ीचर भी इस अपडेट व्हाट्सएप अप्प में मौजूद होगा । और इन के साथ साथ आप अब आसानी से बिना लंबी फिंगर डाउन किये एक स्वाइप के जरिये लंबी वौइस् रिकॉर्ड भी कर सकेंगे ।

2018 का यह पहला व्हाट्सएप अपडेट होगा । आपको ओर भी 2018 में व्हाट्सएप अपडेट मिलते रहंगे ।

दोस्तो यदि आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी होतो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स के जरिये हमे जरूर बताएं हैम आपके लिए भविष्य में ओर भी जानकारी लाते रहंगे आप हमारी पोस्ट को लाइक करना न भूल धन्यवाद।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *