अगर आप के पास है ऐसा 5 रुपये का ट्रेक्टर वाला नोट तो आपको मिलेंगे 5 लाख रुपए

Purane Note Kaise Bache in Hindi – क्या आपके पास भी है ऐसा टैक्टर चलते किसान वाला नोट अगर है तो आप बन सकते हो मालामाल। कलेक्टर्स के बिच ऐसा नोट काफी पॉपुलर है। और कलक्टर्स के जरिये आपको ऐसे नोटों के अच्छे खासे दाम भी मिल जाएंगे। भारत में शौकीनों की कमी नहीं है। पुरानी चीजों को अपने पास रखने वाले हर कीमत को चुकाने को तैयार रहते है। चाहे वो पांच रुपए या दस रुपए के नोट ही क्यों ना हो।

अगर आप के पास है ऐसा 5 रुपये का ट्रेक्टर वाला नोट तो आपको मिलेंगे 5 लाख रुपए

पुराने बहुत कम मिलने वाले नोटों की बाजार में बहुत मांग है। पुराने और दुर्लभ नोटों के लिए लोग लाखो रुपए देने को भी तैयार है। इस नोट की खासियत यह है की इस नोट के पिछले भाग में आपको टेक्टर चलाता किसान दिखाई देगा साथ में आप उगता हुआ सूरज भी देख सकते है।

नोट के आगे वाले भाग पर आपको अशोक स्तंभ बना हुआ दिखाई देगा। इस नोट पर हलके हरे रंग का प्रयोग किया गया है। पर टेक्टर चलने वाला किसान का नार्मल नोट आपको मालामाल नहीं कर सकता आपके नोट में कुछ खास बाते होनी चाहिए जैसे सेम सीरियल नंबर , 786 वाला नंबर के नोट या आपके नोट में कुछ मिसप्रिंट हो।

नए करारे नोट तो सभी को लुभाते है पर क्या आपको पता है दुनिया में चलन से बाहर हुए अमान्य और दुर्लभ नोटों की कीमत भी आज के समय में लाखो रुपए में है।

अगर आपके पास भी ऐसा कोई दुर्लभ नोट है तो आपको भी मिल सकते है लाखो रुपए

अगर आपके कोई सवाल है तो आप हमे कमेंट बॉक्स के माध्यम से पूछ सकते हो। इससे संबंधित और भी जानकारी हम आपके लिए लाते रहेंगे। इसके लिए आज ही मधुशाला के फेसबुक पेज से जुड़े – Madhushala Facebook Page 

Related Post

Vipin Pareek

Entrepreneur, Blogger, YouTuber, Social Worker, Founder and CEO Noobal.com & Madhushala.info - News Media Information Technology Company

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *