प्याज की कचौरी कैसे बनाए घर पर | Pyaz Ki Kachori Banane Ki Vidhi

Pyaz Kachori Kaise Banaye: दोस्तों सभी का तह दिल से हार्दिक स्वागत है मेरी जो माताएं – बहिने है जो यह पोस्ट पढ़ रही है उन का भी स्वागत है। मधुशाला में कल हमने सीखा था की घर पर जलेबी कैसे बनाए। ये पोस्ट आप यहाँ क्लिक कर के पढ़ सकते हो >> जलेबी कैसे बनाये घर पर

दोस्तों आज हम जानेगे की घर पर प्याज की कचौरी कैसे बनाए। दोस्तों आज का समय इतना बदल गया है या कह लो की आज का इन्सान इतना बदल गया है की वो रूपये के लिए कुछ भी कर सकता है। आज व्यक्ति के स्वास्थ्य के साथ बहुत खिलवाड़ किया जा रहा है। हम बहार का खाना तो खा आते है पर हमे नही मालूम की हम उस खाने के साथ कितनी तरह की बीमारियां भी शरीर को दे रहे है।

प्याज की कचौरी बनाने की विधि 
 Pyaz Kachori Recipe In Hindi | Pyaz Ki Kachori Banane Ki Vidhi

 रेसिपी : कैसे बनाएं मोमोज़
पर इस में गलती सिर्फ उनकी नही है जो मिलावट करते है या खराब खाना , पुराना खाना देते है बल्कि गलती हमारी है। में ऐसे नही कह रहा की सभी गलत है पर मेने यह भी नही कहा की सभी सही भी है। पर हमे कैसे पता चले कौन सही है और कौन गलत इस लिए आज की पोस्ट हम आप के लिए लाए है।  न तो हमे किसी का पता लगाना है न कोई बात कल से हमने यह निर्णय लिया था की हम हमारे यूजर के लिए प्रतिदिन खाने पिने की जो भी डिस है हम शेयर करेंगे हमारे दोस्तों को ताकि वो आराम से घर पर सब कुछ तैयार कर ले.  घर पर बनाई गयी चीज स्वादिष्ट भी होती है और हैल्थी भी जो हमारे शरीर के लिए बहुत जरुरी है।
 खाना बनाने की विधि
Pyaz Kachori Recipe Step By Step | प्याज की कचौरी बनाने की विधि 
में ऐसे नही कह रहा हु की आप के रोग है या मोटापा है या कुछ और तो आप कुछ मत खाओ में थोड़ा अलग डॉक्टर हूँ।  में तो बल्कि यह कहूंगा जो भी आप का दिल करें वो खाओ पर जो भी खाओ वो सब घर का हो इसी लिए हमने “खाना खजाना ” नाम से अलग लेबल बनाया है इस वेबसाइट पर जिसमे हम आप के लिए डेली नई – नई चीजे लाएंगे। हम आप को कोई मुश्किल तरीका नही बताएंगे हम आप को एकदम सरल तरीका बताएंगे जिस से आप को बनाते समय कोई परेशानी न हो। 
पालक पनीर कैसे बनाएं
तो दोस्तों आज हम बनाते है प्याज की कचौरी जो की सभी की फेवरेट होती है।

Pyaz Ki Kachori Recipe, How to Make Pyaj Ki Kachori Recipe In Hindi : प्याज की कचौरी कैसे बनाए घर पर

(Make Pyaz Kachori Recipe List)
सामग्री : 1 कप मैदा ,
आधा कप तेल,
2 बारीक़ कटे प्याज,
1 टीस्पून लाल मिर्च पाउडर ,
1 टीस्पून अमचूर ,
1 टीस्पून धनिया – जीरा पाउडर ,
 1 टीस्पून साबुत धनिया ,
आधा कप शक्कर और नमक स्वादानुसार।
 इडली बनाने की रेसिपी
(Pyaz Ki Kachori Method In Hindi)
विधि : मैदे में नमक मिलाकर गूँथ ले। एक पैन में 2 टेबलस्पून तेल गर्म करके प्याज को सुनहरा होने तक भून ले। मिर्च पाउडर अमचूर साबुत धनिया , नमक और शक्कर डाल कर अच्छी तरह से मिला ले। आंटे की छोटी सी पूरी बेले। इसमे प्याज का मसाला भर कर कचौरी बना ले। और गर्म तेल में कम आंच पर सुनहरा होने तक तले। आप की प्याज कचौरी तैयार है अब खटी मीठी चटनी के साथ सर्व करें।
सुबह के नाश्ते में क्या खाएं क्या नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *