रोहित शर्मा ने तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड – Rohit Sharma’s record of broken Yuvraj Singh – रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ निदास ट्राफी में पांचवें टी 20 के दौरान टी 20 मैचों में एक भारतीय द्वारा सर्वाधिक छक्कों का युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया है |

रोहित शर्मा ने तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड – Rohit Sharma’s record of broken Yuvraj Singh

रोहित शर्मा टी  -20 क्रिकेट में गेंद के सबसे अच्छे स्ट्राइकरों में से एक है और बुधवार को भारत के सलामी बल्लेबाज ने अपनी जीत का प्रदर्शन के साथ किया, क्योंकि वह टी -20 क्रिकेट में एक भारतीय द्वारा -75 सबसे अधिक संख्या में छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बन गए है । शर्मा ने कोलम्बो में बांग्लादेश के खिलाफ अपनी पारी के 5 छक्के  से रिकॉर्ड में अपना रास्ता विस्फोट किया, इस प्रकार युवराज सिंह के 74 के आंकड़े पर कब्ज़ा कर लिया। इस सूची में सुरेश  रैना (54 छक्के), एमएस धोनी (46) और विराट कोहली (41)।

इस बीच, चल रहे निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय सीरीज़ में, कप्तान रोहित का फॉर्म चिंता का कारण था, लेकिन उन्होंने सभी शंकाओं को 61 गेंदों में 89 रन की पारी के साथ आराम दिया। पिछली सात पारियों के बाद रोहित ने ये पहला अर्धशतक रहा। उन्होंने इससे पहले पोर्ट एलिजाबेथ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाज़ा गया।  शर्मा अपने छक्के मारने  क्षमता के लिए प्रसिद्ध है भारत के लिए टी 20आई की पारी में सर्वाधिक छक्कों वाले बल्लेबाजों में शर्मा ने 10 अधिकतम अंक के साथ सूची में शीर्ष स्थान दिया है।
साथ ही रोहित शर्मा का एक साल में सबसे ज्यादा छक्कों से रन  मारने का रिकॉर्ड बी हैं | शर्मा ने 2017 में 64 रन बनाकर एबी डिविलियर्स जो 2015 में 63  रन का रिकॉर्ड तोडा था |

क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के धुआंधार बल्लेबाज़ और क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल सबसे ऊपर बने हुए हैं। दोनों ने 103 छक्के मारे हैं। इस लिस्ट में 91 छक्कों के साथ न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कलम तीसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन (83 छक्के) और उनके ही देश के डेविड वार्नर (79 छक्के) के साथ चौथे और पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। आठवें स्थान पर पहुंचे रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो और इंग्लैंड इयन मोर्गन के पीछे हैं। मुनरो के 78 छक्के हैं, तो सातवें स्थान पर मौजूद मोर्गन के 76 छक्के हैं।

Loading...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *