बॉल टेंपरिंग: स्मिथ, वार्नर और बेनक्रॉफ्ट की छुट्टी, 24 घंटे में मिलेगी सजा

Steve Smith David Warner Brancourt Ball Tempering – बॉल टेंपरिंग: स्मिथ, वार्नर और बेनक्रॉफ्ट की छुट्टी, 24 घंटे में मिलेगी सजा – बॉल टेंपरिंग: {गेंद से छेड़छाड़ } 

बॉल टेंपरिंग: स्मिथ, वार्नर और बेनक्रॉफ्ट की छुट्टी, 24 घंटे में मिलेगी सजा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में स्‍टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट वापस ऑस्‍ट्रेलिया जाएंगे.

केप टाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान कप्तान स्टीव स्मिथ ने शनिवार को भर्ती कराया था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने बल्लेबाज कैमरन बैनकॉफ्ट के साथ गेंद को छेड़ने के लिए साजिश की थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) प्रमुख जेम्स सदरलैंड शनिवार को दक्षिण अफ्रीका पहुंचे और शनिवार के गेंद-छेड़छाड़ के मामले में टेस्ट टीम की उम्मीद नाटकीय रूप से उखाड़ फेंकने और कथानक की सजा सुनाई।

सदरलैंड, जिन्होंने पहले ही स्मिथ और डेविड वार्नर को कप्तान और उपाध्यक्ष के रूप में पद छोड़ने के लिए कहा था, उन्हें स्कैंडल में एक रिपोर्ट दी जाने के बाद टीम के वरिष्ठ आंकड़ों पर कड़ी मेहनत की उम्मीद है।

टीम के कार्यकारी प्रमुख पैट हावर्ड और अखंडता प्रमुख इयान रॉय से शनिवार की घटना की जांच के परिणाम के बारे में मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनेंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) जोहान्सबर्ग में एक संवाददाता सम्मेलन में मंगलवार को दंड की घोषणा करेगा, जहां टीम चौथे टेस्ट की तैयारी के लिए दिन में पहले पहुंच जाएगी।

सीए को उम्मीद है कि वह कप्तान स्मिथ के लिए अतिरिक्त मंजूरी देने की उम्मीद कर रहे हैं, जिसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) द्वारा चौथे टेस्ट के लिए पहले ही निलंबित कर दिया गया है और आने वाले कुछ दिनों में ऑस्ट्रेलिया पहुंचने की उम्मीद है।

वार्नर और ‘नेतृत्व समूह’ के अन्य सदस्यों के लिए भी प्रतिबंध लगाया जा सकता है, जिन्होंने स्मिथ ने स्वीकार किया कि तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन अतिरिक्त स्विंग प्राप्त करने के लिए गेंद को खराब करने की योजना बनाई थी।

यह टीम में कुछ जगह खुल जाएगा और क्वींसलैंड के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू रेंशो मंगलवार को जोहानसबर्ग के लिए उड़ान भरे टेस्ट टीम में शामिल होने के लिए उड़ान भरेंगे।

कोच लीमैन को क्ल‍ीनचिट,ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच डैरेन लीमैन को कोच पद से नहीं हटाया गया है. वह अपना कॉन्ट्रेक्ट खत्म होने तक कोच बने रहेंगे

स्मिथ को जेब में रखे पीले रंग के टेप से गेंद से छेड़छाड़ करते हुए कैमरे पर पकड़ा गया था

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *