बॉलीवुड में 5 प्रसिद्ध पुरुष हस्तियां

बॉलीवुड में 5 प्रसिद्ध पुरुष हस्तियां – Top 10 Bollywood actors of 2018 – बॉलीवुड सेलिब्रिटी! यह सुनने के बाद, प्रसिद्ध बॉलिवुड हस्तियों के कई चेहरे हमारे मन में आता है बॉलीवुडsalman दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म उद्योग है और इस प्रकार आप कल्पना कर सकते हैं कि कितने अभिनेता आए और जाते हैं बी-टाउन का बहुत लंबा इतिहास है। भारतीय सिनेमा ने 100 से अधिक वर्षों तक पूरा किया और इस अवधि में वे कई क्लासिक और साथ ही मनोरंजक अवधि प्रदान करते हैं। कई कई मशहूर पुरुष हस्तियां हैं जो अपनी प्रतिभा के साथ अपनी स्थिति बनाए रखते हैं और साथ ही उन्हें भारतीय फिल्मों में काफी मंजूरी मिली, सिवाय इसके कि वे हॉलीवुड फिल्मों के लिए अपने दान की प्रशंसा भी करते हैं।इसलिए, इस लेख में मैं शीर्ष 5 मशहूर पुरुष हस्तियों के वर्णन का पता बतायेगे ।

1. शाहरुख खान:
वह बॉलीवुड में सबसे शक्तिशाली कलाकारों में से एक के रूप में जाना जाता है और साथ ही वह पहले भारतीय अभिनेता भी हैं जो शादी से पहले हिंदी फिल्म उद्योग में अपनी प्रविष्टि पूरी करते हैं। और वह बॉलीवुड की भी अगुवाई करते हैं, जो कि भगवान पिताजी से कोई समर्थन नहीं करते हैं। इसलिए, उन्हें अक्सर “बॉलीवुड के राजा” के रूप में उद्धृत किया जाता है अपने प्रशंसकों के लिए, उन्हें राजा खान के रूप में भी मान्यता मिलती है।
एक चांदी पैनल पर अपना प्रवेश बनाने के लिए पिछला, वह कुछ टेलीविजन धारावाहिकों में उभर आए। आखिरकार, उन्होंने दीवाना (1992) में एक प्रमुख अभिनेता के रूप में अपने प्रवेश को पूरा किया। आगे नहीं, उन्होंने 70 से अधिक हिंदी फिल्मों में अभिनय किया है। भारतीय सिनेमा के प्रति उनके योगदान की ओर से, 2005 में भारत सरकार के माध्यम से उन्हें पद्म श्री मिला।
2. सलमान खान:
वह बॉलीवुड की सबसे प्रतिष्ठित हस्तियों में से एक है उन्हें अक्सर बी-कस्बों “बुरे लड़के” के रूप में पहचाना जाता है, “समस्या में घूमने की उसकी क्षमता ने उन्हें प्रदर्शन करने वाले लोगों की जानकारी दी है। वह एक प्रसिद्ध पटकथा लेखक, सलीम खान और उसका पहला पति सलमा का बच्चा है। यह उनकी दूसरी फिल्म मैने प्यारे किया थी, जिसमें उन्होंने मुख्य भूमिका में काम किया, जिसमें उन्हें सर्वश्रेष्ठ पुरुष अभिनय के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला।
लगभग 8 फिल्मों में उन्होंने प्रदर्शन किया है, जो विश्वभर में 1 करोड़ डॉलर से ऊपर का सकल वेतन या 17 मिलियन अमेरिकी डॉलर का है। वह 80 से अधिक हिंदी फिल्मों में काम करता है, उत्तर हिंदी सिनेमा के प्रमुख कलाकार बन जाते हैं। वह 45 वर्ष की आयु में सबसे ज्यादा वांछित स्नातक के रूप में मापा जाता है।
3. आमिर खान:
एक लोकप्रिय बॉलीवुड सेलिब्रिटी, निर्देशक और निर्माता और अभिनेता आमिर हुसैन खान का जन्म 1 9 65 में 14 मार्च को हुआ था। वह पहली बार 1 9 73 में यादों की बरसात में बाल कलाकार के रूप में दिखाई देते हैं। उन्होंने फिल्म होली के साथ अपने पेशेवर कलाकार को शुरू किया और कयामत से कयामत तक ने सफलता हासिल की।
अब, वह एक प्रसिद्ध अभिनेता हैं और इसे बी-टाउन के मिस्टर परफेन्सिस्टिस्ट कहते हैं। उन्हें सबसे प्रभावशाली अभिनेताओं के एकल के रूप में भी माना जाता है आमिर खान ने खुद को सफलता का पर्याय बना लिया आजकल, उन्होंने हाल ही में धूम -3 और सैटवेव जयते में प्रदर्शन किया था। 2011 में बाल पोषण का समर्थन करने के लिए उन्हें यूनिसेफ के राष्ट्रीय ब्रांड प्रतिनिधि के रूप में भी चुना गया है।
4. अमिताभ बच्चन:
वह सबसे प्रतिष्ठित बॉलीवुड अभिनेता हैं उनका जन्म 11 अक्टूबर 1 9 42 को इलाहाबाद में हुआ था। उन्होंने शुरूआत में 1 9 70 के दशक में हिंदी फिल्मों के “गुस्से में जवान आदमी” की तरह प्रतिष्ठा प्राप्त की, साथ ही चार दशकों में फैले कैरियर में 180 भारतीय फिल्मों में काम किया। फिर भी, यह महान अभिनेता हमेशा के लिए अपने विशेष नृत्य कौशल और भी प्रमुख संवाद के लिए विचार करेंगे अंदाज। अब, वह लगभग 70 वर्षीय हैं, और भारतीय सिनेमा के सबसे प्रशंसित अभिनेताओं के रूप में मापा जाता है और उन्हें बॉलीवुड में प्रसिद्ध अभिनेता भी माना जाता है। अपने प्रशंसकों के लिए उन्हें बिग बी के रूप में भी पहचाना जाता है।
5. अजय देवगन:
उनका मूल नाम विशाल वीरू देवगण का जन्म 2 अप्रैल 1 9 6 9 को हुआ था। वह एक भारतीय फिल्म निर्देशक, निर्माता और अभिनेता के रूप में सबसे प्रसिद्ध हैं। अपनी कड़ी मेहनत के कारण उन्होंने खुद को बॉलीवुड या हिंदी सिनेमा के एकल के रूप में मान्यता दी। उन्हें 2 राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला। अजय देवगण ने अपने अभिनय कैरियर की शुरूआत एक फिल्म पियारी बेहमा में एक बाल अभिनेता के रूप में की, छह साल बाद 1 99 1 के फ़िल्म फूल और काँटे में अपना व्यावसायिक कैरियर शुरू किया और उनके प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरुष अभिनय के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला।
शूटिंग स्थल, पदोन्नति और व्यक्तिगत यात्राएं करने के लिए परिवहन के लिए छह सीटर निजी जेट को अधिग्रहित करने वाले पहले बॉलीवुड के सेलिब्रिटी थे। अब, वह एक प्रमुख नायक के रूप में काम करता है और खुशी से अपनी पत्नी काजोल और दो बच्चों न्यासा और यूज के साथ रहती है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *