विश्व की 5 सबसे खूबसूरत लड़किया – भारतीय लड़किया भी शामिल

top 5 most beautiful girl in the world – दुनिया भर में युवा महिला हर क्षेत्र में हावी रहे हैं उनमें से हर एक में दुनिया की पेशकश करने के लिए कई प्रतिभाएं हैं यह मुझे चकरा देती है कि वे कितनी सुंदर हैं वास्तव में, जो उन्हें और अधिक सुंदर बनाता है, वे अपनी कड़ी मेहनत से कैसे मजबूत और सफल हुए हैं। चलो दुनिया के सबसे खूबसूरत लड़कियों में से कुछ  करीब से देखो।

Top 5 Most Beautiful Women in the World in Hindi

1. मानुषी छिल्लर

जन्म तिथि: 14 मई 1997

जन्म स्थान: सोनीपत, भारत

ऊँचाई: 1.75 मीटर

पेशे: मॉडल

20 वर्षीय भारतीय मॉडल और ब्यूटी क्वीन ‘मिस वर्ल्ड 2017’ का ताज पहनाया गया था छिमार कई प्रतिभाओं की एक लड़की है – वह एक मॉडल है, एक प्रशिक्षित कुचीपुडी नर्तक है, और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में भी भाग लिया है। वह वर्तमान में अपने गृह नगर में भगत फूल सिंह मेडिकल कॉलेज से अपनी मेडिकल डिग्री का पीछा कर रही है। प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में उनकी जीत ने उन्हें ‘मिस वर्ल्ड’ खिताब जीतने वाली छठे भारतीय महिला बनायी।

2. काइली जेनर

जन्म तिथि: 10 अगस्त, 1997

जन्म स्थान: लॉस एंजिल्स, कैलिफ़ोर्निया, यू.एस.

ऊंचाई: 5’5 ”

वजन: 58

पेशे: मॉडल और वास्तविकता व्यक्तित्व व्यक्तित्व

केली क्रिस्टन जेनर को रियलिटी शो पर उनके किरदार के लिए जाना जाता है, कार्दशियनों के साथ रखते हुए 2012 में, वह और उसकी बहन केंडल ने पीएसीसीन के साथ मिलकर काम किया और ‘केंडल एंड काइली’ की अपनी खुद की कपटी लाइन शुरू की। 2014 में, टाइम पत्रिका ने उसे और उसकी बहन केंडल को 2014 के 25 सबसे प्रभावशाली किशोरों को सूचीबद्ध किया। उन्होंने 2015 में अपने स्वयं के सौंदर्य प्रसाधन ब्रांड, काइली कॉस्मेटिक्स जारी किया।

3. एरियाना ग्रांडे

जन्म तिथि: 26 जून 1993

जन्म स्थान: बोका रतोन, फ्लोरिडा, संयुक्त राज्य अमेरिका

ऊँचाई: 5’3 ”

वजन: 47 किलो

पेशे: अभिनेत्री और गायक

उसके ब्रॉडवे संगीत 13 में डाले जाने के बाद उनका कैरियर बंद हो गया। उसके बाद, वह निकेलोडियन श्रृंखला में 2009 में  विक्टोरियस, में कैट वेलेंटाइन खेलने के लिए डाली गई थी। एक रिकॉर्ड सौदा पर हस्ताक्षर करने के बाद, वह अपनी पहली एल्बम, तुम्हारा सच जारी 2013 में तब से, उसके एल्बम बिलबोर्ड चार्ट के शीर्ष पर रहे हैं।

4. फर्नांडी ली

जन्म तिथि: 22 अक्टूबर, 1996

जन्म स्थान: ऑस्ट्रेलिया

ऊँचाई: 5’8 ”

पेशे: मॉडल

फ़र्नान्डा हिन लिन ला, जिसे फर्नान्डा ली के नाम से भी जाना जाता है, चीनी वंश का है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में उसका जन्म और उठाया गया था। वह अपने खूबसूरत पेस्टल गुलाबी बालों के लिए सबसे प्रसिद्ध है, जिसने लुई वियुटन फैशन रनवे पर एक विशाल लहर पैदा की। वह वर्तमान में सिडनी में प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में नामांकित है

5. आलिया भट्ट

जन्म तिथि: 15 मार्च, 1993

जन्म स्थान: मुंबई, भारत

ऊँचाई: 5’3 ”

वजन: 54 किलो

पेशे: अभिनेत्री

आलिया भट्ट का जन्म उन लोगों के परिवार में हुआ, जो भारतीय फिल्म उद्योग में बहुत सक्रिय हैं, इसलिए यह देखने में मुश्किल नहीं है कि उन्हें अभिनय में कितना रुचि है। जब वह एक बच्ची थी, तो उसने फिल्म संघर्ष में एक छोटी भूमिका निभाई। उसने करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर में सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और वरुण धवन के साथ उनकी आधिकारिक शुरुआत की।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *