कैसे जाने कि आप किसी के प्‍यार में हैं : 10 लक्षण

10 Invisible Signs of Love in Hindi – प्यार होने के 10 लक्षण – Pyar Kaise Hota hai

##################

1. आपको खास लगने लगे –
अगर आपको अपना दोस्त इतना खास लगने लगे कि आप उसके लिए खुद को बदलने को तैयार हो जाए । तो समझ लेना आपको उससे सच्चा प्यार हो गया है । ऐसे वक्त में आप अपने दोस्त के साथ साथ उसके जैसे बनने की कोशिश करते हो ।
यकीन मानना आपको उससे प्यार हो गया है ।

————————————-

2. झगड़ा प्यार की निशानी है –
अगर आप दोनों के बीच में बहुत झगड़ा होता हो और आप हमेशा बहस करते हो , और ठीक उसके बाद आप दोनों के बीच में सुलह हो जाती है तो समझ लेना कि आप दोनों की दोस्ती बहुत पक्की है , जो तोड़े ना टूटेगी । और बस यही निशानी है सच्चे प्यार की को एक दूसरे से झगड़ा करके भी एक दूसरे दूसरे के बिना नहीं रह सकते है ।

====================

3. खुद को अकेला महसूस करना –
अगर आपको उनकी अब्सेंस बर्दास्त ना हो , आपको उनकी कमी महसूस हो आपको उनके बिना अजीब सा महसूस हो जैसे कि कुछ छूट गया है तो समझ जाएं कि आपको सच्चा प्यार हो गया है । जाहिर सी बात है हम उसी। को सबसे ज्यादा याद करते ही , जिसे हम सबसे ज्यादा पसंद करते है , और पसंद करना। होती प्यार की बुनियाद है ।

°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°

4. प्यार भरे गाने सुनना या सुनाना –
अचानक आपको रोमांटिक गाना सुनाने या फिर गाने का मन करता हो और साथ ही गाने गाते या सुनते समय आपको उसका चेहरा भी नजर आए तो समझ जाएं कि आपको प्यार हो गया है ।
आम तौर पे ये देखा गया है कि जब प्यार होता है तो रोमांटिक गाने कुछ ज्यादा ही पसंद आते है

÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷

5. बुरी आदत भी अच्छी लगने लगे –
आपके फ्रेंड की कोई बुरी आदत को भी आप इग्नोर कर रहे है , या फिर उनकी कोई बुरी आदत भी आपको अच्छी लगने लगे तो जनाब आपको उससे सच में प्यार हो गया है ।

÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷÷

6. कुछ भी करने को तैयार –
आप अपने दोस्त को इतना अच्छा मानते हो कि उसके लिए आप कुछ भी करने को तैयार हो जाओ
ऐसा तब होता है जब आपको उससे प्यार हो गया हो .
कोई अपना कुछ ज्यादा ही अपना लगने लगता जिसके लिए आप कुछ भी करने को तैयार हो जाते हो तो समझ जाइए की आपको सचमुच सच्चा वाला प्यार हो गया है ।

~~~~~~~~~~~~~~~~

7.अकेले में उनकी याद आए –
कभी आपको ऐसा लगा कि आप अकेले हो और उनकी बहुत याद आ रही हो , रोड में अकेले चल रहे हो और उनको मिस कर रहे हो या फिर सोने से पहले उनको याद करें , ये सभी चीजे बताती है कि आपको प्यार हो गया है ।

8. दुख में दुखी होना –
आपका साथी दुखी हो , और उनके दुख को देख आप भी दुखी हो जाते हो जाते हो और हमेशा उनके दुख को दूर करने की कोशिश करते हो तो समझ जाएं कि आप उनके बारे में चिंता कर रहे हो , जो कि प्यार निशानी है ।

++++++++++++++++++++

9. उनकी बुराई सुनना पसंद नहीं
– अगर कोई आपके अपने साथी बुरा कहे और आप अपने साथी की बुराई सुन ना सको तो समझ जाएं कि आप उससे मोहब्बत करने लगे है । क्योंकि आप उनकी बुराई नहीं नहीं सुन सकते है क्योंकि आप उनसे प्यार करते हो ।

_________________________

10 . उनका साथ पसंद हो –
आपको कहीं भी जना हो , जैसे – पिकनिक , फिल्म देखने , घूमने आदि तो आप उनका साथ ही ज्यादा पसंद करते हो , जाहिर सी बात है जब कोई खास साथ हो तो अकेलापन महसूस नहीं होता । आपको कहीं अकेले जाना पसंद नहीं आता और जाना भी नहीं चाहते तो आप अपने अच्छे साथी के साथ जना पसंद करते हो तो समझ जाएं आपको उनका साथ पसंद है और आपको उनसे प्यार हो ही गया है ।।

Related Post

Gulshan Kumar gk

Shayri lover Article writer in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *