दुल्हन के आभूषण का चयन कैसे करें : 10 टिप्स | Bridal Jewelry Selection Tips In Hindi

दुल्हन के आभूषण का चयन कैसे करें : 10 टिप्स | Dulhan apne gahno ki choose kaise kare, gahane kaise kharide,  dulhan or gahne Jewelry –  10 Tips For Choosing Your Bridal Jewelry – Bridal Jewelry Selection Tips In Hindi –  How to choose the right bridal jewellery – आभूषण एक महिला को पूरा करता है और दुल्हन के गेटअप का एक अभिन्न हिस्सा बनाता है ताकि वह अपने व्यक्तित्व को अपने जीवन के सबसे बड़े दिन पर एक उत्कृष्ट रूप दे सके। निस्संदेह, दुल्हन के गहने दुल्हन के आभा में ग्लैम जोड़ते हैं और शादी के समय का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाते हैं।

प्रत्येक दुल्हन का यह सपना होता है की वह अपने विवाह समारोह में राजकुमारी की तरह दिखें। असल में, हर दुल्हन भी एक अद्वितीय स्पर्श के साथ गहने पहनना चाहती है जो उसे अलग दिखाते हो और उसके कपड़े और सभी गेटअप के साथ भी अच्छी तरह से मेच करते हो।

दुल्हन के आभूषण का चयन कैसे करें : 10 टिप्स | Bridal Jewelry Selection Tips In Hindi

शादी के गहने की योजना पहले से की जानी चाहिए क्योंकि किसी भी तरह के दुल्हन के गहने को तैयार करने में समय लगता है , यदि यह आपकी पसंद के अनुसार किया जाता है तो इसे पहले से ही अपनी ड्रेस के अनुसार बनवाले ताकि गहने आपकी ड्रेस के साथ आप पर और भी खूबसूरती से दिखें।

शादी की तारीख तय होने के तुरंत बाद आपके गहने के बारे में योजना बनाना शुरू करना सबसे अच्छा तरीका है। अन्य महत्वपूर्ण चीजें एक बजट निर्धारित करें।

कुछ अन्य महत्वपूर्ण बातों को ध्यान में रखना है कि केवल गहने की वस्तुओं को भरोसेमंद गहने की दुकानों से खरीदना है जो आपके द्वारा खरीदे गए गहने का उचित प्रमाण पत्र भी देते हैं। ऐसा करना महत्वपूर्ण है कि यदि आप भविष्य में अपने गहने बेचने के बारे में सोचते हैं। तो आपको आगे कोई परेशानी ना हो।

1. हार सिल्हूट के साथ मिलान

यह किसी के गहने, विशेष रूप से हार की योजना बनाते समय विचार किए जाने वाले महत्वपूर्ण बिंदुओं में से एक है। यदि हार सिल्हूट neckline के अनुसार नहीं है, पोशाक की सुंदरता के साथ ही हार की उत्कृष्टता दोनों ही खराब हो जाएगी।

2. डिटेक्टेबल हेवी आभूषण टुकड़े खरीदें:

शादियों के लिए बने गहने के टुकड़े आम तौर पर इतने भारी होते हैं कि किसी के विवाह समारोह के बाद उनका शायद ही कभी उपयोग किया जाता है। इसके लिए, सबसे अच्छा विकल्प ऐसे भारी गहने के टुकड़ों को चुनना है जिन्हें बाद में अलग किया जा सकता है। ऐसी वस्तुओं की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए, ऐसे टुकड़े दुकानों में विशेष रूप से हार के टुकड़े और बालियां के लिए उपलब्ध हैं।

3. बालियां हेयर स्टाइल से मेल खाना चाहिए:

हार और कान की बाली के मिलान के सेट को खरीदने से पहले, किसी को बाल शैली को ध्यान में रखना चाहिए और कल्पना करना चाहिए कि क्या यह इसके साथ सही रहेगा या नहीं। इसके अनुसार बदलाव के लिए एक स्पष्ट तस्वीर और आदेश देने के लिए पहले भी इसे आजमा सकते हैं

4. क्लासिक स्पर्श देने के लिए अपनी मां के गहने का उपयोग करें:

पुराना सोना है और इस तथ्य को कभी भी अस्वीकार नहीं किया जा सकता है। शादी के अवसरों के लिए जब दुल्हन को सबसे पारंपरिक पोशाक में होने की उम्मीद है, तो किसी के कपड़े के अनुसार इसमें कुछ बदलाव करके मां के गहने पहनने से बेहतर क्या हो सकता है? यह निश्चित रूप से किसी के व्यक्तित्व के लिए एक क्लासिक स्पर्श देता है।

5. अपने शादी के अवसर के अनुसार अपने गहने पहने :

शादी के अवसर में, मेहंदी समारोह, संगीत जैसे कई कार्य हैं। दुल्हन के गहने इन अवसरों के अनुसार चुने जाने चाहिए।

6. गहने को हाइलाइट रखें:

गहने को इस तरह से चुनें कि पोशाक की सुंदरता से मंद होने के बजाय यह आपकी शादी की पोशाक से हाइलाइट हो जाए। दुल्हन की पोशाक के मिलान रंगों को ध्यान में रखते हुए धातु को चुना जाना चाहिए।

7. गहने में बहुत से रंगों से बचें:

बहुआयामी गहने का उपयोग शादी के मौकों पर सख्त नहीं है क्योंकि यह गन्दा दिखावा है और दुल्हन की समग्र सुंदरता से ध्यान हटा देता है।

8. जांचें कि गहने की धातु आपकी त्वचा के अनुरूप है या नहीं:

यह ध्यान रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि किसी को इसे पहले से जांचना चाहिए। कभी-कभी, गहने का टुकड़ा बहुत सुंदर होता है लेकिन व्यक्ति की त्वचा रंग के साथ अच्छा नहीं लगता है।

9. कई धातुओं को एक साथ न चुनें:

दुल्हन के गहने विभिन्न धातुओं में उपलब्ध हैं जिनमें बहुत सारे आधुनिक डिजाइन हैं। हालांकि, दो या तीन से अधिक धातुओं का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए।

10. ट्रेंडी डिजाइन खरीदें:

एक डिजाइन के लिए ऑप्टिमाइज़ करें जिसे बाद में भी इस्तेमाल किया जा सकता है, सबसे अच्छा विकल्प ट्रेंडी डिज़ाइन चुनना है जिसे अन्य मौकों पर भी पहना जा सकता है, बिना भारी दिखावे के।

Related Post

Vipin Pareek

We are Provide Latest News, Health Tips, Mobile and Computer Tips, Travel Tips, Bollywood News, Interesting Facts About the World.. all Information in Hindi..Enjoy this Site and Download Madhushala Hindi News App... Love u all

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *