5 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल बड़ी खुशखबरी, मोदी सरकार का ऐलान

अभी तक जो लोग पेट्रोल - डीजल के बढ़ते दामों से परेशान थे उन सभी के लिए खुशख़बरी जी हाँ दोस्तों शुक्रवार सुबह 6 बजे से करीब 12 राज्यों में पेट्रोल - डीजल सस्ता हो जाएगा। अभी - अभी खबरों के अनुसार अरुण जेटली जी ने बताया की शुक्रवार सुबह से पेट्रोल - डीजल की कीमतों में 2.5 रुपए प्रति लीटर की कटौती का ऐलान किया गया है।



आपकी जानकारी के लिए बता दे की पेट्रोल - डीजल उन 12 राज्यों में ही सस्ते हुए है जो भारतीय जनता पार्टी हाथ में है। जिसमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, असम, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, महाराष्ट्र शामिल है। अरुण जेटली ने बताया की अगर तेल के दाम बढ़ते है तो इसमें सरकार का कोई फायदा नहीं होता बल्कि राज्यों का ही फायदा है। उनके ही हाथ में होता है सब कुछ इसीलिए हमने 12 राज्यों से अपील की है और उन्होंने हमारी बात भी मान ली है। एवं शुक्रवार की सुबह से ही तेल के दाम कम कर दिए जाएंगे। ताकि जनता को कोई तकलीफ न उठानी पड़े।



जहा तक केरल की बात है तो केरल सरकार ने अभी मना कर दिया और कहा की अभी केरल की स्थिति इतनी मजबूत नहीं है इस कारण से हम सस्ता नहीं कर सकते है। आपको बता दे की अभी कुछ समय पहले ही केरल एक भयंकर आपदा के संकट से गुजरा है। इसीलिए केरल अभी दाम कम नहीं कर सकता है।



दोस्तों ऐसी ही जानकारी के लिए आप हमे फॉलो कर लो ताकी सम्पूर्ण जानकारी आपको मिलती रहे। आर्टिकल कैसा लगा कमेंट के माध्यम से जरूर बताए।

No comments:

Powered by Blogger.