क्या Kiss करने से कोरोना होता है ? - Kya Kiss Karne Se Cornavirus Hota hai



विश्व स्वास्थ्य संगठन WHO - Corona Virus Hindi News - Corona Real Time India Report - क्या Kiss करने से कोरोना होता है ? - Kiss Karne Se Cornavirus Hota hai

इस समय हमारे पास लोगो के अजीब - अजीब से प्रश्न आ रहे है ऐसे में कुछ हमारे यूजर जानना चाहते है की क्या हम अपने पार्टनर या बच्चों के kiss करते है तो हमें या उन्हें कोरोना का कोई खतरा है क्या ?


दोस्तों सबसे पहले तो हमें अच्छी तरह से इस बीमारी को समझना जरूरी है। यह एक ऐसी बीमारी है जो सक्रमित व्यक्ति के चुने से छींकने से टच करने से फेल रही है। ऐसे में हमे उन लोगो से जरा दूरी बनानी है जिसमें कोरोना के सामान्य लक्षण दिखाई देते है।

लेकिन हमे इस बात का भी ध्यान रखना है की ये महामारी जब आदमी को सक्रमित करती है तो उसमे 14 - 15 दिनों तक उसमे उस बीमारी के लक्षण आते ही लग जाते है। ऐसे में हमे क्या पता की कौन इसकी चपेट में है और कौन नहीं। इसी कारण हमें बाकी सभी से कुछ समय के लिए दूरी बनानी जरुरी है। ताकी हम इस महामारी को हरा सके।

डॉक्टरों का कहना है की जब कोई व्यक्ति किसी अन्य को Kiss करता है तो अन्य व्यक्ति को वह 1 करोड़ से ज्यादा कीटाणु टांस्फर कर देता है। ऐसे में अगर कोई कोरोना सक्रमित है तो वह इस बीमारी को अपने बच्चों या पार्टनर में आसानी से ट्रांसफर कर देगा। ऐसे में हमें 2 महीने तक सभी से दूरी बनाए रखनी है जब तक ये वायरस पूर्ण रूप से खत्म न हो जाए या जब तक इसकी दवाई न बन जाए, तब तक हमे पूरी सावधानी बरतनी है। 

No comments:

Post a Comment