क्या भारत की गर्मी से खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस ? - Kya Garmi Mein Mar Jayega Corona Virus



 Kya Garmi Mein Mar Jayega Corona Virus - Corona Virus hindi News - Corona Virus Bhart - india corona virus news - Corona Virus Live Update - coronavirus who report - क्या भारत की गर्मी से खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस ? आज कोरोना की चपेट में 200 से भी ज्यादा देश आ गए है। और 42,000 से भी ज्यादा लोगो ने अपनी जान गवा दी है। ऐसे में सवाल यह उठता है की भारत इस महामारी से कैसे बचे।
क्या भारत की गर्मी से खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस ? | Kya Garmi Mein Mar Jayega Corona Virus

इस वक्त हर कोई इस महामारी को कम करने के अलग - अलग दावे कर रहे है ऐसे में कुछ का कहना है की मई - जून की गर्मी में कोरोना भारत में अपने आप खत्म हो जाएगा। तो कुछ का दावा है की तेज बारिश से यह खत्म हो जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की आज कोरोना वायरस उन देशो में भी है जो भारत से ज्यादा गर्म या बरसाती देश है। ऐसे में कोई पुख्ता तौर पर सबूत नहीं है की कोरोना वायरस गर्मी में समाप्त हो जाएगा।

पर हाँ गर्मी के कारण इसका असर भारत में कम होगा क्योंकि सभी लोग गर्मी के कारण अपने - अपने घरो में रहेंगे और दोपहर की पूरी नींद शरीर का  इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत होगा और रोगों से लड़ने की क्षमता शरीर में होगी।

भारत सरकार ने 21 दिनों के लिए पुरे भारत में लॉकडाउन लगाया है। ऐसे में भारत के प्रत्येक नागरिक को लॉकडाउन का पालन करना चाहिए। साथ ही साथ हमे आसपास के उन गरीब लोगो की भी मदद करनी चाहिए जिनके पास खाने के लिए 1 वक्त की रोटी भी नहीं है। तमाम भारत के देशवासी चाहे तो वह यह लड़ाई मिलकर जीत सकते है।

पिछले 24 घंटो में भारत के कुछ आकड़े कुछ अनपढ़ और बेवकूफ लोगो की गलतियों के कारण बढ़े है। हम सब मिलकर अभी भी इसे काबू कर सकते है। हम सभी को अपने - अपने घरो में रहकर इस मुहीम को पूरा करना है। ताकि भारत की गिरती अर्थव्यवस्था को बचाया जा सके। कृपया अपने - अपने घरों में ही रहें और अपना ध्यान रखें। 

No comments:

Post a Comment