Aarogya Setu App में हुआ New Update, जल्द आएगा इसमें E-Pass का भी फीचर



Aarogya Setu Indian Coronavirus Tracking App में हुआ नया बदलाव, जल्द आएगा इसमें ई - पास का भी फीचर  - How to download and use Aarogya Setu - जैसा की भारत सरकार ने सुचना जारी कर के यह कहा है की कोरोना महामारी से लड़ाई के लिए भारत के तमाम नागरिकों के मोबाइल फ़ोन में आरोग्य सेतु एप्प होना अनिवार्य है। ऐसे में हमने इस बारे में एक पोस्ट भी लिखी थी की आप कैसे और कहा से इस एप्प को डाउनलोड करें और जिओ फ़ोन में कैसे डाउनलोड करे। अगर आपने इस पोस्ट को नहीं पढ़ा है तो पहले इसे पढ़ लो - जरूरी सुचना : 150 करोड़ भारतीयों के फोन में होना चाहिए Aarogya Setu App

 Aarogya Setu App भारत में कोरोना पॉजटिव मरीजों को ट्रेक करता है और आपको सुचना देता है की आपको किस ऐरिया में नहीं जाना है और कहा कोरोना मरीज ज्यादा है। ऐसे में भारत सरकार इस एप्प को और ज्यादा अपडेट भी कर रही है ताकि यूजर को तमाम प्रकार की जानकारी घर बैठे मिल सके।
Aarogya Setu App में हुआ New Update, जल्द आएगा इसमें E-Pass का भी फीचर

ऐसे में आज इस एप्प में नए बदलाव के तौर पर 4 New फीचर और Add किए है। 

जिसमें पहला है (आपकी स्थिति) के बारे में की आप कैसे हो स्वस्थ्य हो या नहीं।

दूसरा फीचर है जिसमें आप (स्व परीक्षण) कर सकते हो यानी दोबारा टेस्ट भी कर सकते हो की आप स्वस्थ हो या नहीं।

तीसरे फीचर में  (कोविड अपडेट) दी गई है जिसमे आप अपने राज्य के बारे में देख सकते हो की आपके राज्य में कोरोना के मरीज अभी तक कितने है और पुरे भारत में कोरोना से सक्रमित मरीजों की संख्या कितनी है। साथ ही साथ इस फीचर में आप देख सकते हो की बाकि राज्यों का क्या हाल है और आपका राज्य सक्रमण में कितने नंबर पर है।

इसके बाद चौथा फीचर भारत सरकार बहुत जल्दी इसमें लाने वाली है। उस फीचर पर अभी कमिंग सून नाम लिखा आ रहा है। इस फीचर का नाम है (ई - पास) जी हाँ दोस्तों यह बहुत ही काम का फीचर होगा। इसलिए अभी तक अगर आपने ये एप्प नहीं डाउनलोड किया है तो कृपया जल्दी से डाउनलोड कर लो।

Aarogya Setu App के बारे में अधिक जानकारी के लिए भारत सरकार की वेबसाइट विजिट करें और तमाम तरह के नियमों का पालन भी करें। धन्यवाद !!

No comments:

Post a Comment