जरूरी सुचना : 150 करोड़ भारतीयों के फोन में होना चाहिए Aarogya Setu App

जरूरी सुचना : 150 करोड़ भारतीयों के फोन में होना चाहिए Aarogya Setu App  - aarogya setu apps download in jio phone - aarogya setu apps download kaise kare - देश में कोरोना सक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए मोदी सरकार ने भारत में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए "आरोग्य सेतु" के नाम से एक मोबाइल एप्प लॉन्च किया है। जिसके जरिए  आपको यह पता चलेगा की आपको किस एरिया में नहीं जाना है। Narendra Modi Latest News Updates


Aarogya Setu App in Hindi

यह एप्प आपको बताएगा की आपके गांव या शहर में कौनसा एरिया ज्यादा कोरोना सक्रमण से ग्रसित है। और आपको अलर्ट भी रखेगा की इन - इन व्यक्तियों से दूर रहे। साथ ही साथ इसमें आपको कोरोना वायरस से जुडी तमाम तरह की जानकारी भी मिल जाएगी। और यह आपके आस - पास के कोरोना वायरस मरीजों को भी ट्रेक करेगा। ताकि आप और आपका परिवार सुरक्षित रहे।

भारत में अभी तक  Aarogya Setu App  को 30 करोड़ के करीब लोगो ने अपने फोन में डाउनलोड कर लिया है। अगर आपने अभी तक नहीं किया है तो जरूर करे। साथ ही साथ यह एप्प आने वाले समय में आपका ई - पास भी बन जाएगा। अगर आपको कही जाना होगा तो इसके लिए भी यह आवश्यक होगा। भारत सरकार समय - समय पर इस में सभी नई अपडेट भी आपको देती रहेगी।

Aarogya Setu App को कैसे करें डाउनलोड

दोस्तों इस एप्प को आप फ्री में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हो। इसके लिए आपको अपने मोबाइल में कुछ सेटिंग सेट करनी होगी और जब तक यह कोरोना महामारी है तब तक उस सेटिंग को वैसे ही रखना है। इसके बाद आप इसे चेंज भी कर सकते हो।

 इसे डाउनलोड करने के 5 Step है। 

1 Step. सबसे पहले अपने फोन का Bluetooth Device को Open कर दे एवं इसे Open ही रखें। 
2 Step. Mobile GPS को ओपन कर लो। 
3. Step. Mobile के Location Sharing को Always पर सेट करें। 
4. Step. Google Play Store को Open करें एवं Search Bar में Aarogya Setu App टाइप करें  सर्च करें। 
5. Step. अब इस एप्प को अपने मोबाइल में Download करें और अपने दोस्तों और परिवार को भी यह एप्प इंस्टॉल करवाए। 

 भारत सरकार इस एप्प के द्वारा आपकी पर्सनल व्यक्तिगत जानकारी किसी के साथ भी साँझा नहीं करेगी।

आरोग्य सेतु के साथ आप अपनी अपने परिवार की Covid-19 महामारी से सुरक्षा कर सकते है। जागरूक भारतीय बने सतर्क रहे। हम सुरक्षित तो देश सुरक्षित। जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करें।   

टिप्पणी पोस्ट करें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget