भारत के एक व्यक्ति ने यूरोप में खुद को करवाया कोरोना संक्रमित - Arun kumar Corona News

भारत के एक व्यक्ति ने यूरोप में खुद को करवाया कोरोना संक्रमित - Arun kumar Corona News - जी हाँ दोस्तों यह बिल्कुल सच है। आज हम आपको ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अपने आप को कोरोना संक्रमित करवाया है।

खुद को करवाया कोरोना संक्रमित
यूरोप के शहर में एक भारतीय ऐसा भी 
इनका नाम है अरुण कुमार Papa On Duty के नाम से इनका यूट्यूब चैनल है। यह सब जानते है की आज अमेरिका और बाकि योरोप के शहरों में कोरोना महामारी किस तरह चारों और फेल चुकी है। ऐसे में अगर सही समय पर इस वायरस पर परीक्षण नहीं किया जाए और सही समय पर इसकी दवाई नहीं बनाई जाए तो पूरे विश्व को एक बहुत ही बड़े संकट से गुजरना पड़ सकता है।

भारत भी लड़ाई कर रहा है इस महामारी से 
आप भारत के प्रशासन यहाँ के डॉक्टरों और पुलिस के काम के बारे में तो सभी जानते हो। जब से ये महामारी भारत में आई है तब से ये लोग दिन रात सभी की सेवा में लगे है। लेकिन आपको बता दे की सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि भारत के बाहर भी ऐसे कई लोग है जो अपनी जिंदगी की परवा किए बगैर भारत का नाम गर्व से ऊपर कर रहे है।

जी हाँ हम बात कर रहे है अरुण कुमार की जिन्होंने अपने आप को इसलिए उस कोरोना सक्रमित वाली लिस्ट में रखा ताकि यह जाना जा सके की आखिर यह वायरस एक भारतीय के शरीर में आने के बाद कैसे कार्य करता है।

वहाँ के डॉक्टर उन पर रिसर्च कर रहे है और देख रहे है की इंसानी शरीर में ये वायरस कैसे काम करता है।

कोरोना की दवाई बन सके इस लिए खुद को किया सक्रमित 
दरसल इसकी कोई दवाई न होने के कारण यूरोप के डॉक्टरों ने कुछ लोगो की टीम बनाई है जिनके जरिए इस वायरस की प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी ऐसे में कुछ वहाँ के लोगो में ये रिसर्च किया जा रहा था।  तो भारतीय अरुण कुमार ने भी अपना नाम इस लिस्ट में लिखा दिया ताकि भारत को भी इससे मदद मिल सके।

उनके हाथ में कोरोना वायरस को इंजेक्ट किया गया है और वहाँ के डॉक्टरों की टीम उन पर नजर बनाए हुए है।
वो यह पता लगा रहे है की अब शरीर की कौन - कौन सी कोशिकाएं इस वायरस से लड़ती है ताकि इस आधार पर इस की दवाई बनाई जा सके।

अब शरीर में हो रहे है कई बदलाव 
अरुण कुमार में धीरे - धीरे जो भी बदलाव आ रहे है वो सभी वो अपने यूट्यूब चैनल पर सभी के साथ शेयर कर रहे है। उनका कहना है की पहले के बजाए मेरा कुछ वजन कम हुआ है और शरीर को गर्मी भी ज्यादा लगती है। उनके हाथ में इस वायरस को इंजेक्ट किया है फिर भी उनका कहना है की अब मुझे हल्की - हल्की जुखाम शुरू हो गई है। इस वायरस से जुडी वो तमाम जानकारी अपने दोस्तों में शेयर करते रहते है।

नोट - भारत में अभी सभी को यही सलाह दी जाती है की आप सभी अपने - अपने घर में ही रहे। अरुण कुमार का चेकप और सब कुछ डॉक्टरों की रात - दिन की निगरानी और उनकी सलाह से होता है। कृपया कर के किसी में कोई भी कोरोना के लक्षण दिखाई दे तो तुरंत नजदीकी अस्पताल से सम्पर्क करें।

सभी स्वस्थ रहे !! धन्यवाद !! 

टिप्पणी पोस्ट करें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget