Corona Breaking : 2 लाख लोगों ने गवाई जान, 30 जून तक सभी सावर्जनिक सभा बंद

Corona Breaking : 2 लाख लोगों ने गवाई जान, 30 जून तक सभी सावर्जनिक सभा बंद - Corona Breaking: 2 lakh people lost their lives, all public meetings closed till June 30 - कोरोना महामारी के आकड़े जिस तरह तेजी से बढ़ रहे है यह काफी चिंता जनक है। ऐसे में सभी सरकारे अपने - अपने राज्य में नागरिकों की सुरक्षा के लिए तमाम तरह के एक्शन ले रहे है। 

योगी सरकार का बड़ा फैसला 
इधर उतरप्रदेश में भी योगी सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले देख कर 30 जून तक सभी सावर्जनिक सभाओं पर रोक लगा दी है। सरकार के सख्त आदेश है की राज्य में 30 जून तक कोई भी धार्मिक और अधार्मिक सभाओं का आयोजन नहीं होगा। अगर कोई ऐसा करता पाया गया तो उन पर सख्त से सख्त सजा होगी साथ ही साथ उन्हें जुर्माना भी भुगतना पड़ेगा। 

Corona Breaking : 2 लाख लोगों ने गवाई जान, 30 जून तक सभी सावर्जनिक सभा बंद

देश में अभी तक मरीज 
आपकी जानकारी के लिए बता दे की पुरे देश में कोरोना महामारी से सक्रमण होने वाले लोगो की संख्या करीब 25 हजार पहुंच गई है और 800 लोगो ने अभी तक इस वायरस के कारण अपनी जान गवा दी है। ऐसे में देश की सरकारे कठोर से कठोर कदम उठा रही है ताकि इस वायरस को और ज्यादा फैलने से रोका जा सके। 

पाकिस्तान में बिगड़े हालात  
पाकिस्तान में कोरोना वायरस ने कहर बरसा दिया है। यहाँ की इमरान सरकार के लिए मुसीबत अब रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। पाकिस्तान में 90% लोग खेती और पशुपालन पर ही निर्भर है। कोरोना संकट काल में पाकिस्तान के सभी धंधे चौपट हो चुके है। पाकिस्तान की जनता भूख से तड़प रही है। पाकिस्तान की अवाम का कहना है की अगर कोरोना महामारी 2-3 महीने ऐसे ही चलती रही तो वायरस के कारण जितनी जान नहीं जाएगी उससे ज्यादा यहाँ के लोग भूख से मर जाएंगे। 

विश्व भर में कोरोना का आकड़ा 
दुनिया में ये महामारी तेजी से अपने पाव पसार रही है। आज पुरे विश्व में इसके 20 लाख मरीज है और 2 लाख लोगो की इस वायरस के चपेट में आने से जान चली गई है। अमेरिका में 10 लाख लोग इससे सक्रमित हो गए है और वहाँ 52 हजार लोगो ने इस वायरस के कारण अपनी जान गवा दी है।  

टिप्पणी पोस्ट करें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget