भारत के सुपर हीरो, इन Corona Warriors को दिल से सलाम - Corona Warriors images in India



भारत के सुपर हीरो, इन Corona Warriors को दिल से सलाम - Corona Warriors images  - आज पुरे भारत में कोरोना नाम की महामारी ने तहलका मचा रखा है। भारत के करोड़ो लोग अपने - अपने घरों में बैठे है। चाहे छोटा Business हो या बड़ा सब इस महामारी की चपेट में आने के कारण बंद है।

शहरों से लोग अपने - अपने गावों की पर पलायन कर चुके है। हजारों लोग इस महामारी की मार झेल भी रहे है। देश ही नहीं पूरा विश्व आज इस महामारी के कारण बहुत बड़ी मंदी के दौर से गुजर रहा है। भारत में बहुत बड़ी आबादी गरीब तबके की है। ऐसे में उन्हें भोजन सामग्री उपलब्ध करवाना सरकार की जिम्मेदार हो गई है।
Corona Warriors All Police and Doctor images in India 

ऐसे में भारत के आज सभी छुपे रियल हीरों सामने आ रहे है। एक तरफ तो ऐसे लोग है जो वस्तुओं के दाम बढ़ा चढ़ा कर दे रहे है या देश में महामारी फैलाने की साजिश कर रहे है और एक तरफ वो सुपर हीरों है जो इन लोगों के मसूबे कभी कामियाब नहीं होने देंगे वो हीरो भारत और भारत की जनता के साथ हमेशा खड़े है। आइये आज आपको भारत के उन सुपर हीरो की कुछ Corona Warriors Pic दिखाते है। जो दिन रात मानव सेवा में लगे है। अपनी जान हथेली में रख कर ये लोग देश के करोड़ो लोगो की जान बचा रहे है।


ऊपर दिखाई फोटो में दोनों डॉक्टर पति - पत्नी है। 18 घंटे तक ये कपल मरीजों की सेवा में दिन रात लगा रहता है। सिर्फ चंद पलों के लिए ही होती है इन दोनों की मुलाकात। हमारे देश के डॉक्टर हमारे Corona Warriors है। हमारे सुपर हीरो है।


इस दूसरी फोटो में आप देखोगे की कैसे एक पुलिस वाला अपने बच्चो से भी नहीं मिल सकता और घर से ही बाहर बाल्टी पर थाली रख कर खाना खा रहा है। ताकी घर का कोई भी व्यक्ति उनके कारण सक्रमित न हो जाए। पुलिस वाले की बच्ची दूर खड़ी अपने पापा को देख रही है। सच में ये फोटो बहुत ही भावुक है। 


इस अगली फोटो में आप देख रहे हो की किस प्रकार कुछ लोग एक टीम बना कर उन गरीब बस्तियों में राशन की सामग्री पहुंचा रहे है। जहाँ उन तक कोई मदद नहीं पहुंची हो। 


हम लोग घरो में आराम से सो रहे है और कहते है की घर पर बौर हो रहे है। जरा इन पुलिस वालो को देखो जो अपनी जान जोखिम में डाल कर हमारी जान बचा रहे है। इनकी बस आपसे यही अपील है की आप सब घर पर रहो सुरक्षित रहो। कोरोना से लड़ने के लिए हम पुलिस वाले बाहर है। 


आज कोरोना की चपेट में सिर्फ मानव ही नहीं बल्कि बेजुबान पशु और पक्षी भी आ गए है। ये तो भूख के बारे में किसी से कह भी नहीं सकते। ऐसे में कुछ लोग इन बेजुबान लोगों की काफी मदद कर रहे है। जिन्हें आप ऊपर फोटो में देख सकते हो। 



ऊपर दिखाई गई फोटो के लिए तो लिखने के लिए मेरे पास कोई शब्द ही नहीं है। आप अपने आप समझ सकते हो। इन्हें दिल से सलाम !!



जरा इस डॉक्टरों की टीम को देखो यह है भारत के असली शेर जो अपनी जान दाव पर लगा कर दुनियाँ को बचा रहे है। भगवान इन्हें हमेशा स्वस्थ एवं सुरक्षित रखें।


पुरुष तो पुरुष महिलाये भी इस लड़ाई में पीछे नहीं है। वह भी अपने - अपने घर परिवार को सभालने के साथ - साथ देश की सेवा में भी सबसे आगे है।  इस फोटो में आप महिलाओं को भारत की जनता के लिए मास्क बनाते देख रहे हो। 


जरा ऊपर दिखाई गई फोटो को देखिए किस तरह एक बूढी अम्माँ को उनके घर तक पहुँचाती हुई एक महिला पुलिस। 


अब जरा इस फोटो को देखिये कैसे एक पुलिस वाला हम सब की सेवा के कारण अपनी पत्नी और बच्चों से भी नहीं मिल पा रहा। उन्हें खाना भी घर से बहार ही खाना पड़ रहा है। ताकि उसका परिवार सुरक्षित रहे। आज यह सब भारत के सुपर हीरों ताकि भारत की जनता सुरक्षित रहे। 

ऐसे में कुछ लोग डॉक्टर और पुलिस वालों पर हमला कर रहे है यह बहुत ही शर्मनाक घटनाएं है। उन्हें यह सोचना चाहिए की आखिर ये लोग अपनी जान सकंट में क्यों डाल रहे है। क्यों यह लोग अपने परिवार से भी इस समय नहीं मिल पा रहे है। ताकि हम सब इस कोरोना महामारी से बच सके और भारत के सभी नागरिक सुरक्षित रहे। 



देखिए बड़े - बड़े अभिनेता भी आज इन भारत के Corona Warriors को दिल से सलाम कर रहे है। अगर आप भी इन भारत के सभी Corona Warriors के साथ हो तो कृपया एक बार इन्हे दिल से धन्यवाद जरूर दे इन्हे दिल से सलाम जरूर करे। मधुशाला की तरफ से भारत के इन तमाम Corona Warriors को धन्यवाद !! आप सभी घर पर रहे। सुरक्षित रहे धन्यवाद !!

No comments:

Post a Comment