Covid-19 : लो आ गई भारत में कोरोना की तीसरी स्टेज, घर में ही रहो !!



Covid-19 Stage-3 : लो आ गई भारत में कोरोना की तीसरी स्टेज, घर में ही रहो !! - Coronavirus 3rd Stage in India पिछले 24 घंटो में भारत में कोरोना सक्रमण के मामले हजारों में पहुंच गए है जी हाँ महज 24 घंटो के भीतर 1035 नए मामले भारत में वाक्य में चौकाने वाले है। Stage-3 But No Community Transmission Proof of Covid-19
Stage-3 But No Community Transmission Proof of Covid-19

डॉक्टर भी आ गए कोरोना की चपेट में 

देश भर में कुल कोरोना सक्रमित मरीजों की संख्या 8,000 के करीब पहुंच गई है और 300 के करीब लोगों ने अपनी जान भी गवा दी है। अभी आकड़े सही से आए नहीं है क्योंकि अभी भारत में हर जगह सही से गिनती नहीं हो पाई है। ऐसे में डॉक्टरों की टीम के लिए मुसीबत यह भी है की वह मरीजों की गिनती करे या इलाज। इसके साथ - साथ बहुत से डॉक्टर भी कोरोना सक्रमित हो चुके है।

ये लड़ाई है और हम सब को जीतना है 
सभी पुलिस और डॉक्टर अपने और अपने परिवार की परवा किए बगैर इस महामारी के खिलाफ खड़े है। ऐसे में अभी खबर सामने आई है की भारत में कोरोना का तीसरा चरण शरू हो गया है। पहले यह भारत में कुछ एक जगहों पर ही था लेकिन अब यह पुरे भारत में है। इस लिए सभी से यही अपील है की सरकार के निर्देशों और लॉकडाउन का पालन करें। घरो से बाहर न निकले।

आपको बता दे की कोरोना के इसी तीसरे चरण ने ही विश्व भर में सबसे ज्यादा जाने ली है। इसी स्टेज ने ही इटली जैसे देश में हाहाकार मचा दिया था।

लॉकडाउन बढ़ा तो भुखमरी बढ़ेगी
जी हाँ अगर भारत में ऐसे ही लॉकडाउन बढ़ता रहा तो विशेषज्ञों का कहना है की भारत में पिछले कुछ दशको से सबसे ज्यादा गरीबी और भुखमरी की समस्या आ जाएगी।

भारत में लगी है दुनिया भर की नजरे 
सभी देश आज बार को ही देख रहे है। अमेरिका जैसे देश भी आज भारत के प्रधानमंत्री को "Thanks" लिख कर भेज रहे है। आज दुनिया भर के देशों की नजर सिर्फ और सिर्फ भारत पर है। क्योकि चीन के बाद सबसे ज्यादा जनसख्याँ भारत में है।  ऐसे में यहाँ के लोग और सरकार किस तरह से कोरोना से लड़ाई लड़ते है ये वाकई में बाकि देशो के लिए देखने लायक है।

कही दूसरा इटली न बन जाए भारत 
जिस प्रकार तेजी से मामले दिनों दिन बढ़ते जा रहे है वो वाक्य में चिंता जनक है। भारत में सरकार और प्रशासन ने अपना पूरा जोर लगा रखा है। पुरे भारत में लॉकडाउन भी पिछले 18 दिनों से लगातार चल रहा है। फिर भी आज आकड़े सिर्फ 24 घंटो में 1 हजार तक पहुंचना सभी की परेशानी बढ़ा देता है। और अब तीसरी स्टेज भी आ गई है। एक अनुमान है की जिस तरह आकड़े भारत के बढ़ रहे है शुरुआत में इटली के भी ऐसे ही बढ़े थे। तो डर इस बात का है की कही भारत इटली ने बन जाए। Stage-3 But No Community Transmission Proof of Covid-19

नोट : इस लड़ाई को हम सभी को गंभीर तरीके से लड़ना है। कृपया इसे मजाक में न लेवें नहीं तो हालत बहुत ज्यादा खराब हो सकते है। सभी अपने - अपने घर पर रहे और अपना ध्यान रखें।  

No comments:

Post a Comment