बहुत ही तेजी से भारत में फैल रहा है "चीन का ड्रैगन कोरोना"

बहुत ही तेजी से भारत में फैल रहा है चीन का ड्रैगन कोरोना - Covid-19 Corona Virus Latest News in India Hindi - जिस प्रकार भारत में नए - नए कोरोना मामले रोज सामने आ रहे है। भारत के लिए यह बहुत ज्यादा चिंता का विषय बनता जा रहा है।

यहाँ की सरकार ने पहले भी 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया था। जो आज 14 अप्रैल तक सीमित था। लेकिन अब इसकी अवधि को बढ़ा कर 3 मई तक कर दिया गया है। आकड़ो की माने तो प्रतिदिन 1,000 नए मामले रोज सामने आने लगे है। ऐसे में चीन का कोरोना भारत में बहुत ही तेजी से अपने पाँव पसार रहा है।

बहुत ही तेजी से भारत में फैल रहा है "चीन का ड्रैगन कोरोना"

अभी तक भारत में कुल 10,364 नए मामले सामने आ चुके है। और 400 के करीब लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके है। ऐसे में भारत में चीन को लेकर राजनीती सुर में गरमा रहे है। कोई इसे साजिस बता रहा है। तो कोई इसे चीन का हथियार बता रहा है।

अमेरिका जैसे देश में तो इस वायरस ने तबाही मचा रखी है। ऐसे में डोनाल्ड ट्रम्प का गुसा WHO और China दोनों पर ही है। चीन ने एक ऐसी भूल कर दी जिसका खामियाजा पूरी दुनियाँ को उठाना पड़ रहा है। अमेरिका में अगले सत्र तक स्कूल और कॉलेज सब बंद कर दिए गए है।

पहले इस महामारी के भारत में बढ़ने के इतने चांस नहीं थे लेकिन पिछले कुछ दिनों से हुई भूल के कारण आकड़ा वाकई में चौकाने वाला है। पहले 21 दिनों का लॉकडाउन सोच कर कुछ कंपनियों ने यहाँ रेल और हवाई सेवा की टिकट भी बुक कर ली थी पर आज प्रधानमंत्री द्वारा लॉकडाउन बढ़ाने के बाद रेल और हवाई सेवा वाले अपने कस्टमरो को टिकट के वापस रूपये दे रही है। ऐसे में कब तक इस महामारी का प्रकोप ऐसे ही चलता रहेगा इसके बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। अभी तो भारत के लोगो से यही अपील है की घर में रहो सुरक्षित रहो।  

टिप्पणी पोस्ट करें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget