Lockdown News : देश में गुटखा और तंबाकू पर बैन, गुटखा बेचता मिला तो सजा का प्रावधान



लॉकडाउन : देश में गुटखा और तंबाकू पर बैन, गुटखा बेचता मिला तो सजा का प्रावधान - Home Ministry Guideline Not Sale Liquor Gutkha Tobacco Corona Virus Lockdown - देश में लॉकडाउन के चलते शराब, गुटख़े और तंबाकू की बिक्री पर बैन लगा दिया गया है। ऐसे में कोई भी गुटखे एवं पान - मसाला की दूकान नहीं खुलेगी और अगर कोई सरकार के इन नियमों का उलंघन करता पाया गया तो उसे कठोर से कठोर दंड भुगतना पड़ेगा।

बार और क्लब भी बंद 
आपको बता दे की गृह मंत्रालय के आदेश के बाद सभी राज्यों में बार और क्लब को भी बंद कर दिया गया है। इसके बारे में गृह मंत्रालय निर्णय लॉकडाउन खत्म होने के बाद यानी 3 मई के बाद ही लेगी की कौनसी दुकानें और रेस्टोरेंट अब खुलने चाहिए।
लॉकडाउन : देश में गुटखा और तंबाकू पर बैन, गुटखा बेचता मिला तो सजा का प्रावधान 

देश में बढ़ते कोरोना मामलो को देखते हुए सरकार ने ये कठोर कदम उठाया है और सभी को लॉकडाउन तक अपने - अपने घरों में ही रहने की सलाह दी है।

6 लाख रुपय का गुटखा पकड़ा 
उतरप्रदेश में 6 लाख का तंबाकू और गुटखा पकड़ा गया है। यह टैम्पो के जरिए पूरा गुटखा राज्य के बाहर सप्लाई कर रहे थे। ऐसे में पुलिस ने इन्हे दबोच लिया और सारे गुटखे को सील कर दिया। सरकार के आदेश के बाद भी कुछ लोग चोरी छिपे गुटखों का कारोबार कर रहे है। इन सभी पर कठोर करवाई होगी।

दुकानों को गृह मंत्रालय की छूट 
कुछ राशन की दुकानों को गृह मंत्रालय ने छूट दे रखीं है ताकि तमाम नागरिकों तक राशन उपलब्ध करवाया जा सके। ऐसे में सभी दुकाने अभी कोरोना संकट काल में नहीं खुलेंगी बस उन्ही दुकानों को अनुमति है जिसे गृह मंत्रालय ने इजाजत दी है।

कोरोना संकट में कुछ गुटखा कम्पनियाँ कर रही है सेहत से खिलवाड़ 
कोरोना महामारी के बिच सरकार सभी को अपने अपने घरो में ही रहने की हिदायत दे रही है। ऐसे में कुछ गुटखा कम्पनियाँ रुपयों के लालच में आ कर बिना फूड टेस्टी सेम्पल के नकली गुटखे भी बना रही है और भोली भाली जनता की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रही है। ऐसे में जनता को सरकार के तमाम नियमों का पालन करना चाहिए और गुटखे और तंबाकू से दूर रहना चाहिए। 

No comments:

Post a Comment