RPSC Latest Notification 2021 

OPSC Recruitment 2021 

ARO Varanasi Army Rally Bharti 2021 

Rajasthan Patwari Exam Date 2021 

RSMSSB Gram Sevak Bharti Latest 


Corona Breaking : अमेरिका में कोरोना सुनामी, 50 हजार लोगों ने गवाई जान



Corona Breaking : America Coronavirus Latest News - अमेरिका में कोरोना सुनामी, 50 हजार लोगों ने गवाई जान - पूरी दुनियाँ में विश्व शक्ति के रूप में विखयात देश अमेरिका आज एक महामारी के कारण पूरी तरह से टूट चुका है। आज अमेरिका में तमाम बड़े - बड़े होटल, क्लब, रेस्टोरेंट, स्कूल और कॉलेज सभी बंद है। इन सब की वजह है सिर्फ एक वायरस।
Corona Breaking : अमेरिका में कोरोना सुनामी, 50 हजार लोगों ने गवाई जान

कोरोना की सूनामी 
कोरोना नाम का यह वायरस चीन के वुहान से अमेरिका तक पहुंच गया और इसके बाद सुपर पावर वाला वह देश जिससे पूरी दुनियाँ डरती थी आज वह एक वायरस के सामने कुछ भी नहीं है। उसके पास ऐसी कोई प्लानिंग तक नहीं थी की अचानक अगर इतनी बड़ी महावारी फैल जाए तो क्या किया जाए। इससे कैसे बचा जाए।

अमेरिका ने किया निराश 
आज बहुत से ऐसे छोटे - बड़े देश है जो सिर्फ अमेरिका पर ही निर्भर थे लेकिन इस मुश्किल घड़ी में अमेरिका ने इन देशों को निराश किया है। क्योकि अमेरिका के खुद के पास इस महामारी से बचने के रास्ते नहीं है तो दूसरे देशों की क्या मदद करेगा।



America Coronavirus Total Cases
आपकी जानकारी के लिए बता दे की आज पुरे विश्व में कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा सक्रमित और पीड़ित देश अमेरिका ही है। अमेरिका में 10 लाख लोग सक्रमित हो चुके है और 50 हजार लोगो ने कोरोना वायरस से अपनी जान भी गवा दी है।

अब सवाल यह है की आखिर अमेरिका जैसे देश से इतनी बड़ी भूल कैसे हुई।
अमेरिका स्वास्थ्य के मामले में बाकि देशों से बहुत आगे है। अमेरिका व्यापर के मामले में भी चीन और बाकि बड़े देशो से बहुत आगे है। फिर अमेरिका में मास्क क्यों नहीं बन रहे है।  क्यों दवाईयों के लिए आज अमेरिका दूसरे देशो पर निर्भर है। क्यों अमेरिका ने इस इतनी बड़ी महामारी को नॉर्मल बिमारी समझने की भूल की है। ऐसे बहुत से सवालों का एक ही उतर है की अमेरिका आज इस लड़ाई में बहुत ही कमजोर साबित हुआ है। 

भारत ने उठाए सही कदम 
भारत ने इस लड़ाई में काफी हद तक जीत हासिल की है। यहाँ की सरकार ने सही समय पर लॉकडाउन का निर्णय ले कर लाखों लोगो की जान बचाई है। साथ ही भारत के लोगो ने भी इस महामारी की लड़ाई में सरकार की काफी सहायता की है। अभी तक भारत में 20 हजार लोग ही इस महामारी की चपेट में आए है और 600 के करीब लोगो ने जान गवाई है। भारत की तारीफ आज WHO समेत तमाम बड़े देश कर रहे है। भारत इस लड़ाई में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है। 

No comments:

Post a Comment

 

Latest MP Government Jobs

 

Latest UP Government Jobs

 

Latest Rajasthan Government Jobs