सर्जरी के बाद जिंदा और स्वस्थ है "किम जोंग" - Kim Jong Alive and Healthy

सर्जरी के बाद जिंदा और स्वस्थ है "किम जोंग" - Kim Jong Alive and Healthy - Jinda hai North Korean Kim Jong - दरसल पिछले कुछ दिनों से ही किम जोंग को लेकर काफी अफ़वाए मीडिया में फैलाई जा रही थी। ऐसे में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन के सलाहकार ने सुचना दी है की किम जोंग सही और स्वस्थ है।

CNN NEWS को दी सुचना 
राष्ट्रपति मून जे-इन के सलाहकार ने CNN न्यूज़ को रविवार को यह सुचना दी की किम जोंग अभी जिंदा है और वह स्वस्थ भी है। उन्होंने न्यूज़ चैनल पर बताया की 12 अप्रैल को किम की कार्डियोवेस्कुलर सर्जरी हुई थी। इसके बाद से ही उसके स्वास्थ्य को लेकर कई तरह की बातें कही जा रही हैं। वही हॉन्गकॉन्ग के एक मीडिया चैनल ने यहाँ तक कह दिया की अब किम जोंग नहीं रहे तभी से पूरी दुनिया में यह अफवाह फेल गई है।

सर्जरी के बाद जिंदा और स्वस्थ है "किम जोंग" - Kim Jong Alive and Healthy

किम को होना था दादा के कार्यक्रम में शामिल 

दरसल 15 अप्रेल को किम जोंग को अपने दादा किम इल सुंग के एक कार्यक्रम में शामिल होना था और वह वहाँ नहीं आ सका जिसके चलते लोगो में यह बात तेजी से फेल गई की किम जोंग अब नहीं रहे।

चीन में वायरल हुआ था यह मैसेज 
सबसे पहले चीन मीडिया में ही यह खबर फैली की किम जोंग अब नहीं रहे इसके बाद सब जगह यह मैसेज आग की तरह फेल गया। सूत्रों की माने तो चीन का एप्प वीबो पर यह खबर सबसे पहले पोस्ट हुई थी।

दक्षिण कोरिया के अख़बार में भी छपी किम जोंग की सर्जरी की खबर 
उत्तर कोरिया के मामलो पर सबसे ज्यादा ध्यान दक्षिण कोरिया ही देता है। उत्तर कोरिया में चाहे कुछ भी हुआ हो इस बात की सुचना सबसे पहले दक्षिण कोरिया अख़बार वाले छाप देते है। ऐसे में इस सर्जरी की खबर में दक्षिण कोरिया कहा पीछे रहने वाला। अख़बार ने खबर दी की उनका हायंगसन काउंटी स्थित विला में इलाज हुआ है और अब किम जोंग स्वस्थ है। 

टिप्पणी पोस्ट करें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget