Covid-19 : सच हुई नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी 2020 - Nostradamus Ki Bhavishyavani in Hindi



Nostradamus Predictions Hindi - सच हुई नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी 2020 - Nostradamus Ki Bhavishyavani in Hindi Coronavirus - फ़्रांस के एक बहुत ही बड़े भविष्यवक्ता की भविष्यवाणी आज सच साबित होती नजर आ रही है। आज पूरा Nostradamus Ki Bhavishyavani पर यकीन करता है क्योंकि उनकी लिखी अधिकांश भविष्यवाणियाँ अभी तक सच साबित हो चुकी है। ( भारत को लेकर नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी 2020 )
 Nostradamus Ki Bhavishyavani in Hindi

कौन थे नास्त्रेदमस

फ्रांससि भविष्यवक्ता माइकल दी नास्त्रेदमस का जन्म 14 December 1503 में फ़्रांस में हुआ था। बच्पन से ही वह भविष्य जानने और उसे देखने के धनी थे। उन्होंने अपनी उम्र में हजारों भविष्यवाणियाँ की और यहाँ तक की उन्होंने अपनी मृत्यु की भी भविष्यवाणी की थी वो भी बिल्कुल सच साबित हुई है। वैसे तो दुनिया भर में काफी भविष्यवक्ता हुए है पर उन सब में नास्त्रेदमस का नाम सबसे ऊँचा है। नास्त्रेदमस पर अभी तक काफी किताबें भी लिखी जा चुकी है।

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों में क्या लिखा है
दरसल नास्त्रेदमस की सभी भविष्यवाणियाँ एक कोड में लिखी है जैसे कोई पहली हो। उन भविष्यवाणियो को समझने के लिए पहले उन्हें डिकोड करना पड़ता है। तब जाकर उनका सही अर्थ समझ में आता है।

नास्त्रेदमस की अभी तक की सच हुई भविष्यवाणी
अमेरिका पर हमले की बात नास्त्रेदमस ने अपनी किताब में बहुत साल पहले ही लिख दी थी। डोनाल्ड ट्रम्प और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में भी बात सच हुई है। उन्होंने अपने पॉप के बारे में जो बताया वह भी सच हुआ है। उन्होंने तीसरे विश्व युद्ध के बारे में भी अपनी भविष्यवाणी में लिखा है। उन्होंने जापान में हिरोशिमा और नागासाकी में गिरे परमाणु हमलों की पहले से ही भविष्यवाणी कर दी थी।

2020 को लेकर नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी
साल 2020 को नास्त्रेदमस ने नए युग की शुरुआत कहा है। इस समय सदी का सबसे बड़ा संकट आएगा साथ ही साथ उन्होंने लिखा है की विश्व में सबसे बड़ा आर्थिक संकट भी 2020 में ही आएगा।

इस साल युद्ध जैसी स्थति बनी रहेगी साथ ही साथ महामारी, अकाल और भूकंप जैसे हालत चारों तरफ बने रहेंगे।

अगर हम वाकई में आकड़े देखें तो पता चलता है की आज हमारी अर्थव्यवस्था सबसे नीचे के पायदान में वापस आ गई है। विज्ञानं के इस युग में भी हम एक बीमारी के आगे कुछ भी नहीं है। हमारे इतने सालों की मेहनत एक महामारी के कारण सब कुछ बंद कर के हम घरों में बैठे है।

उन्होंने भविष्यवाणी में आगे लिखा है की 2020 तक लोग और ज्यादा जागरूक हो चुके होंगे और उनका झुकाव आध्यात्मिकता की और ज्यादा हो जाएगा।उनकी भविष्यवाणी में यह भी है की 2020 में अमेरिका एशिया पर सबसे बड़ा सैन्य अभियाश शुरू करेगा। लोग इसे चीन और ईरान पर करवाई के नजर से भी देख रहे है। अगर ऐसा सच हुआ तो सभी देशो के लिए यह बहुत बड़ी चुनौती पूर्ण समय रहेगा।

2020 में बड़े देशो में ग्रह युद्ध जैसी परिस्थतियाँ बनेंगी। ये हम सब जानते है की साल के शरू होते ही अमेरिका - ईरान युद्ध का संकट आया था और अब महामारी का प्रकोप साथ में भारत में CAA जैसे मुद्दे भी उठे थे।

नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में लिखा है की 2020 बहुत ही कूर और हिंसक साल होगा। इस साल रूस के राष्ट्रपति पुतिन की हत्या की कोशिस भी हो सकती है। और अमेरिका को बहुत बड़ा नुकसान होगा।

एक और भविष्यवाणी में नास्त्रेदमस लिखते है की ब्रिटेन में 12 दिन तक शोक रहेगा और उस समय यहाँ कोई कार्यक्रम नहीं होगा क्योंकि ग्रेट ब्रिटेन की महारानी की मृत्यु पिछले 70 वषो में यहां की सबसे विनाशकारी घटना होगी।

नास्त्रेदमस के अनुसार इस साल विश्व की जलवायु में बहुत बड़ा बदलाव होगा। उनकी कविताओं में लिखा है की इस साल आसमान में धूम केतु दिखेगा और पृथ्वी पर हिंसक घटनाएं होगी।

2020 के लिए भविष्यवाणी में अच्छी बात 
उन्होंने लिखा है की 2020 में चिकित्सा स्तर पर पुरे विश्व में काफी प्रगति होगी साथ ही साथ मनुष्य की आयु बढ़ाने के उपाय भी खोज लिए जाएंगे। 

No comments:

Post a Comment