कोरोना वायरस : प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कैसे करें - PM CARES Fund Me Donate Kaise Kare

कोरोना वायरस : प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कैसे करें , PM CARES Fund Me Donate Kaise Kare - आज पुरे विश्व में कोरोना नाम की इस महामारी ने आंतक मचा रखा है। बड़े - बड़े देशो ने इस महामारी के सामने घुटने टेक दिए है। स्वास्थ्य में अवल कहे जाने वाले बड़े देश जैसे - इटली, स्पेन, अमेरिका, इग्लेंड आदि देशों की स्वास्थ्य सेवाओं ने अपने हाथ खड़े कर दिए है।

पश्चिमी देशों में इस महामारी ने आंतक मचा रखा है। वहाँ इस महामारी के कारण लाखों लोगो की जान जा चुकी है। ये महामारी चीन से बाकि सभी देशो में बहुत ही तेजी के साथ फेल गई है। ऐसे में इस कोरोना वायरस से भारत को भी खतरा है।
PM CARES Fund Me Donate Kaise Kare

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को इस महामारी से बचाने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन भी रखा है। साथ ही साथ भारत के गरीब तबके के लोगो तक खाने - पीने का जरुरी समान भी पहुंचा रही है।

इसके साथ - साथ मेडिकल टीम, पुलिस प्रशासन, भारतीय सेना सभी इस लड़ाई में पूरा देश का साथ दे रहे है।

ऐसे में हमें उन लोगो की आज बहुत आवश्कता है जो आगे आकर सभी की मदद करें। आप घर बैठे भी भारत के कौन - कौन तक अपनी मदद पहुंचा सकते हो।

जी हाँ दोस्तों इसके लिए भारत सरकार ने प्रधानमंत्री राहत कोष (PM CARES Fund) बनाया है।  जिसमें आप कुछ राशि Donate कर के देश की इस मुश्किल घड़ी में सहायता कर सकते हो।

आइये जानते है -  प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कैसे करें
COVID- 19 PM CARES FUND DONATE MONEY

कोई भी नागरिक या संस्‍थान इसके लिए pmindia.gov.in पर जा सकता है और नीचे दिए गए ब्‍योरे का इस्‍तेमाल करते हुए डोनेट कर सकता है-

अकाउंट का नाम : पीएम केयर्स
अकाउंट नंबर : 2121PM20202
आईएफएससी कोड : SBIN0000691
स्विफ्ट कोड : SBININBB104
बैंक और ब्रांच का नाम : भारतीय स्‍टेट बैंक, नई दिल्‍ली, मुख्‍य शाखा
यूपीआई आईडी : pmcares@sbi

पेमेंट के लिए आप इन माध्‍यमों का उपयोग कर सकते हैं-
1. डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड
2. इंटरनेट बैंकिंग
3. आरटीजीएस/एनईएफट

अच्‍छी बात यह है कि आप यूपीआई से भी इस कोष में डोनेट कर सकते हैं. इसके लिए भीम, फोनपे, अमेजन पे, गूगल पे, पेटीएम, मोबिक्विक इत्‍यादि का इस्‍तेमाल किया जा सकता है.

टिप्पणी पोस्ट करें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget