Covid-19 : पंजाब सरकार ने 1 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन - Punjab Extends Lockdown Till May 1st



Punjab Extends Lockdown Till May 1st - पंजाब में पिछले 17 दिनों से लगातार लॉकडाउन लगा हुआ है। भारत सरकार के लॉकडाउन फैसले के बाद पंजाब में भी सभी लोग 21 दिनों के इस लॉकडाउन का पालन कर रहे थे। लेकिन अभी खबर आई है की पंजाब सरकार इस लॉकडाउन को 1 मई तक जारी रखेंगी। 
Punjab Extends Lockdown Till May 1st in Hindi

कोरोना वायरस से निपटने के लिए बढ़ाया लॉकडाउन 
आपकी जानकारी के लिए बता दे की देश भर में अभी तक 6,400 के करीब कोरोना सक्रमित मरीज पाए जा चुके है और 200 के करीब लोगो ने इस महामारी के कारण अपनी जान गवा दी है। ऐसे में देश भर के सभी राज्य यही निर्णय ले रहे है की क्या लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाए।

सबसे पहले पंजाब ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाया। उम्मीद है की अब राजस्थान सरकार भी कुछ ऐसा कदम उठा सकती है। क्योकि राजस्थान में भी इसके कई मामले सामने आ गए है। पहले भीलवाड़ा बना था कोरोना गढ़ अब राजस्थान के जयपुर में काफी मरीज मिले है। ऐसे में यहां की सरकार कोई भी जरुरी कदम उठा सकती है।

पंजाब के अभी तक के मामले 
पंजाब का मोहाली जिला बना कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। यहाँ 4 दिनों में 11 नए मामले आए है। अभी तक इस जिले में 41 मरीज मिले है और पंजाब के जवाहरपुर गांव में 32 कोरोना मरीज मिले है। पंजाब में अभी तक कुल 130 मामले सामने आ चुके है 10 लोगो ने कोरोना के कारण यहाँ अपनी जान भी गवा दी है। यहाँ कोरोना का कहर रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है।

सरकार की जनता से अपील 
यहाँ की सरकार सभी देश वासियों और पंजाब की जनता से यही चाहती है की सभी लोग अपने घर में ही रहे सुरक्षित रहे। कोई भी कोरोना लक्षण दिखाई देते ही तुरंत सूचित करें। 

No comments:

Post a Comment